April 22, 2024
  • होम
  • जानिए Karnataka को कब तक मिल सकता है नया CM, आज सिद्धारमैया और शिवकुमार आएंगे Delhi

जानिए Karnataka को कब तक मिल सकता है नया CM, आज सिद्धारमैया और शिवकुमार आएंगे Delhi

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 15, 2023, 9:15 am IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका इंतजार सभी को हैं। बता दें, कर्नाटक में मुख्यमंत्री बनने के लिए दो कद्दावर नेता सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार के बीच होड़ जारी है।

इससे पहले कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसका चयन राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री पद के लिए खेमेबंदी अब दिल्ली में केंद्रित हो गई है। आज मुख्यमंत्री पद के दोनों दावेदार सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दिल्ली आ सकते है। बताया जा रहा है कि दोनों नेता खड़गे के अलावा सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में क्या हुआ ?

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार, रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बेंगलुरु में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेता एक-एक विधायकों की राय लेने के बाद ही कोई फैसला लेंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि सीएलपी की बैठक में कर्नाटक की जनता के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को उनके शानदार काम के लिए धन्यवाद किया है। क्योंकि कर्नाटक ने फिर से भारत को लोकतंत्र और संविधान की रक्षा का मार्ग दिखाया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीएम के नाम पर ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे सीएम के चयन में ज्यादा समय नहीं लेंगे और जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

बता दें, ये बैठक कांग्रेस विधायक दल की ओर से सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करने के बाद बुलाई गई थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक के मुख्यमंत्री का नाम चुनने के लिए अधिकृत किया गया था। प्रस्ताव में कहा गया है कि कांग्रेस विधायक दल सर्वसम्मति से संकल्प करता है कि पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस विधायक दल के नए नेता को नियुक्त करन के लिए अधिकृत हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो