April 23, 2024
  • होम
  • राष्ट्रपति चुनाव में खुलकर की जा रही क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस-सपा-NCP… हर पार्टी में लगी सेंध

राष्ट्रपति चुनाव में खुलकर की जा रही क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस-सपा-NCP… हर पार्टी में लगी सेंध

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : July 18, 2022, 4:39 pm IST

नई दिल्ली, देश के 15वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को मतदान हुआ. राष्ट्रपति चुनाव में यूपी, गुजरात, ओडिशा से लेकर असम तक क्रॉस वोटिंग देखने को मिली, यूपी के बरेली से सपा विधायक शहजील इस्लाम ने NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट किया. शहजील इस्लाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित टिप्पणी करने के बाद चर्चा में आए थे. इसके बाद उनकी संपत्तियों पर भी बुलडोजर की कार्रवाई की गई थी, वहीं दूसरी ओ, गुजरात में एनसीपी और ओडिशा-असम में कांग्रेस के विधायक द्वारा क्रॉस वोटिंग का दावा किया जा रहा है.

और कहाँ हुई क्रॉस वोटिंग?

उत्तर प्रदेश

शहजील इस्लाम बरेली से सपा के विधायक हैं, बीते दिनों शहजील इस्लाम ने सीएम योगी पर बयान दिया था उसके बाद लगातार प्रशासन की ओर से उनके ठिकानों पर एक्शन शुरू हो गया था. शहजील इस्लाम के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर भी प्रशासन ने ही चलवाया था. खबर है कि शहजिल इस्लाम ने NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट किया है.

गुजरात में भी क्रॉस वोटिंग

गुजरात में शरद पवार की पार्टी एनसीपी विधायक कंधाल एस जडेजा ने वोटिंग के दौरान खुद कबूल किया कि उन्होंने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट किया.

ओडिशा

ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम ने कहा, वे कांग्रेस के विधायक हैं लेकिन उन्होंने एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है. उन्होंने कहा, यह मेरा निजी फैसला है, मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनी, जिसने मुझे अपनी मिट्टी के लिए कुछ करने को कहा इसलिए मैंने अपना वोट द्रौपदी मुर्मू को दिया है.

असम में भी क्रॉस वोटिंग!

AIUDF के विधायक करिमुद्दीन बारभुइया ने दावा किया है कि असम में कांग्रेस के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है, उनका दावा है कि यहाँ विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है.

 

Vice Presidential Election: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन