May 21, 2024
  • होम
  • West Bengal News: हाईकोर्ट से ममता बनर्जी को झटका, स्कूल शिक्षक भर्ती रद्द

West Bengal News: हाईकोर्ट से ममता बनर्जी को झटका, स्कूल शिक्षक भर्ती रद्द

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 5:04 pm IST

नई दिल्लीः शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को कोलकाता हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षक भर्ती रद्द कर दी है। हाईकोर्ट ने 2016 का पूरा जॉब पैनल रद्द कर दिया है और करीब 24 हजार नौकरियां हाई कोर्ट ने रद्द कर दीं। इस भर्ती में 5 से 15 लाख रुपये की घूस लेने तक का आरोप है।

बता दें कि शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल पदाधिकारियों के साथ ही राज्य शिक्षा विभाग के कई अधिकारी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं। कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई दोनों कथित घोटाले की जांच कर रही हैं।

जानें क्या है मामला ?

कोलकाता हाई कोर्ट की ओर से पारित आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों एजेंसियां कथित शिक्षक भर्ती में हुई अनियमितताओं की जांच कर रही हैं। जांच के दौरान प्रसन्ना रॉय का नाम सामने आया था, जिसके बाद पिछले साल दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में कोलकाता में चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों सहित अन्य लोगों के घर और ऑफिस पर छापेमारी की थी। इसी मामले में आरोपी पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल कांग्रेस के नेता, राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारी जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ेः  NASA: चांद का कुछ हिस्सा कब्जाना चाहता है चीन, नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने किया दावा      

Gurugram Wall Collapsed: गुरुग्राम में बड़ा हादसा, श्मशान की दीवार गिरने से पांच की मौत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन