May 21, 2024
  • होम
  • Pakistan News: पाकिस्तानी संसद में हो गई चोरी, स्पीकर को देना पड़ा दखल

Pakistan News: पाकिस्तानी संसद में हो गई चोरी, स्पीकर को देना पड़ा दखल

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 2:43 pm IST

नई दिल्लीः पाकिस्तान के संसद भवन के मस्जिद से जूते चोरी होने की खबर सामने आई है। दरअसल, मस्जिद के बाहर से 20 जोड़ी जूते रहस्यमय तरीके से गायब हो गए। इसे देखकर सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए। बताया गया कि मस्जिद से जूते गायब होने के बाद संसद के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने इस मामले में दखल देते हुए सुरक्षा विभाग से रिपोर्ट मांगी है।

नमाज पढ़ने के दौरान हुई घटना

यह घटना शुक्रवार की नमाज के बाद की है। बता दें कि नमाज के दौरान नेशनल असेंबली के सदस्य, पत्रकार, संसदीय कर्मचारी समेत कई अन्य श्रद्धालु मस्जिद में मौजूद थे। जब वे नमाज पढ़कर बाहर निकले तब कई लोगों के जूते गायब हो चुके थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार, जब मस्जिद में लोग नमाज पढ़ रहे थे, उसी दौरान चोर ने मौका देखकर 20 से अधिक जोड़ी जूते गायब कर दिए।

सांसदों को आना पड़ा नंगे पैर

नमाज पढ़कर जब सांसद और पत्रकार बाहर निकले तब उन्होंने जो नजारा देखा, उसे देखकर वे चौंकन्ने रह गए। उनमे से अधिकांश के जूते गायब थे। जूते गायब होने पर कई लोगों ने हंगामा भी किया। इस दौरान उन्हें यह समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या किया जाए। ऐसे में उन्हें नंगे पैर ही वापस आना पड़ा। हालांकि, कुछ लोग नंगे पैर जाने के लिए तैयार नहीं थे, वे अन्य विकल्प की तलाश कर रहे थे।

इस घटना पर नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने सुरक्षा चूक पर गंभीर चिंता जाहीर की है। सूत्रों के मुताबिक जब चोरी हुई, उस समय सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद नहीं थे। इस घटना को लेकर अब कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के जरिए चोर को ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ेः    NASA: चांद का कुछ हिस्सा कब्जाना चाहता है चीन, नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने किया दावा    

RR vs MI: आज होगी राजस्थान और मुंबई की टक्कर, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग-11

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन