CBSE Action: 30 फर्जी एक्स अकाउंट्स पर सीबीएसई का एक्शन, छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

नई दिल्लीः सीबीएसई बोर्ड ने फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 30 सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ एक्शन ले लिया है, जो एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बोर्ड के नाम या लोगो का उपयोग कर रहे हैं। सीबीएसई ने इन अकाउंट्स को भ्रामक पाया और छात्रों और अभिभावकों को केवल आधिकारिक एक्स हैंडल को फॉलो करने की सलाह दी है।

बोर्ड ने जारी किए तीसों अकाउट्स के नाम

इस लिस्ट में ऐसे अकाउंट्स शामिल हैं जो या तो सीबीएसई नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं या बोर्ड के लोगो का प्रयोग कर रहे हैं। बोर्ड का कहना है कि इन अकाउंट्स के इस्तेमाल से आम जनता को गुमराह किया जा सकता है या गलत जानकारी का प्रचार किया जा सकता है। बोर्ड ने ऐसे 30 अकाउंट्स का नाम जारी किया है जो जिनके नाम या यूजरनेम में सीबीएसई का नाम शामिल है, या फिर उन्होंने एक्स अकाउंट्स की डीपी में बोर्ड के लोगों का इस्तेमाल किया है।

सीबीएसई ने किया छाओं को आगाह

सीबीएसई ने छाओं, शिक्षकों अभिभावकों और अन्य लोगों को आगाह किया और सलाह दी की बोर्ड से संबंधित सत्यापित और प्रमाणिक जानकारी के लिए केवल आधिकारीक एक्स अकाउंट को ही फॉलो करें। सीबीएसई ने आगे बताया कि सोशल मीडिया प्लेफॉर्म पर किसी भी शैली में सीबीएसई के नाम और लोगों का उपयोग करके किसी अन्य स्त्रोत द्वारा दी गई जानकारी के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा।

30 फर्जी एक्स अकाउंट्स पर सीबीएसई का एक्शन, छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी
30 फर्जी एक्स अकाउंट्स पर सीबीएसई का एक्शन, छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी

ये भी पढ़ेः

Latest news