June 17, 2024
  • होम
  • यूपी से अच्छी कानून व्यवस्था बिहार में है- जीतनराम मांझी ने अतीक की हत्या पर योगी सरकार को घेरा

यूपी से अच्छी कानून व्यवस्था बिहार में है- जीतनराम मांझी ने अतीक की हत्या पर योगी सरकार को घेरा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 16, 2023, 3:54 pm IST

प्रयागराज/पटना। माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को लेकर देश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है। विपक्षी पार्टियां इस घटना को लेकर योगी सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अतीक-अशरफ हत्याकांड को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस घटना को देखकर लगता है कि उत्तर प्रदेश से अच्छी कानून व्यवस्था हमारे राज्य बिहार में है।

प्लानिंग के तहत अजांम दिया गया

जीतन राम मांझी ने कहा कि यूपी में कोई व्यक्ति अस्पताल जा रहा है, उसकी गोली मारकर हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि पत्रकार का रूप लेकर इसे अंजाम दिया गया है। मांझी ने कहा कि इसे अकस्मात नहीं कहा जा सकता है। ये हत्याकांड पूरी प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मामला जांच का विषय है।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

उधर, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा यूपी में अपराध की पराकाष्ठा हो गई है। प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे में सरेआम गोली मारकर लोगों की हत्या हो रही है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या होगा? सपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि इस तरह के हत्याकांड के बाद प्रदेश में भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लग रहा है कि कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा?

इस हत्याकांड पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं तो शुरू से कह रहा था कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार कानून के अनुसार नहीं बल्कि बंदूक के दम पर चल रही है। हम सब लगातार इसी बात को दोहरा रहे थे, लेकिन सबको लगता था कि हम हवा हवाई बातें कर रहे हैं। ऐसे हत्याकांड से लोगों का संविधान में विश्वास कम होगा। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए वो कम होगी।

शनिवार को हुई थी दोनों की हत्या

बता दें कि इसे पहले माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार रात प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पुलिस मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जा रही थी। इस दौरान पत्रकार अतीक और अशरफ से सवाल पूछ रहे थे, तभी मीडियाकर्मी की भेष में आए तीन हमलवारों ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए दोनों पर गोलियां बरसा दी। हमलावरों ने पहले अतीक के सिर में गोली मारी, जिसके बाद वो नीचे गिर गया। फिर अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस गोलीबारी में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की कुंडली

Ateeq-Ashraf Murder: सुनियोजित तरीके से हुई है अतीक-अशरफ की हत्या- सपा नेता रामगोपाल यादव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन