April 16, 2024
  • होम
  • सपा का राज खोलने वाला था अतीक, इसलिए… केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

सपा का राज खोलने वाला था अतीक, इसलिए… केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 16, 2023, 2:53 pm IST

प्रयागराज/नई दिल्ली। प्रयागराज के अतीक अहमद और अशरफ अहमद हत्याकांड को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि क्या अतीक अहमद समाजवादी पार्टी का राज खोलने वाला था, इसीलिए उसकी हत्या करवा दी गई। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये मामला अब जांच का विषय है।

ऐसी घटनाएं होती जाती हैं- बीजेपी नेता गंगवार

बीजेपी नेता संतोष गंगवार ने अतीक और अशरफ की हत्या पर कहा है कि जब कानून व्यवस्था सख्ती से लागू होती है तो ऐसी घटनाएं हो जाती है। उन्होंने कहा कि इसका वोट से लेना-देना नहीं है। बीजेपी सरकार का लक्ष्य प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम करना है।

सिब्बल ने असद के एनकाउंटर पर उठाए सवाल

उधर, राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने 13 अप्रैल को हुए अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि एक 19 साल के लड़के से देश को क्या खतरा था? अगर आपको उसे पकड़ना ही था तो उसे पहले पैर में गोली मारनी चाहिए थे। एनकाउंटर करने की क्या जरूरत थी।

शनिवार को हुई अतीक और अशरफ की हत्या

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार रात प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पुलिस मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जा रही थी। इस दौरान पत्रकार अतीक और अशरफ से सवाल पूछ रहे थे, तभी मीडियाकर्मी की भेष में आए तीन हमलवारों ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए दोनों पर गोलियां बरसा दी। हमलावरों ने पहले अतीक के सिर में गोली मारी, जिसके बाद वो नीचे गिर गया। फिर अशरफ पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस गोलीबारी में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाया माफिया

गौरतलब है कि अतीक अहमद अपने बेटे असद का आखिरी बार चेहरा भी नहीं देख पाया था। उसने बेटे के जनाजे में शामिल होने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, लेकिन छुट्टी होने की वजह से मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। गौरतलब है कि 24 फरवरी को हुई उमेश पॉल की हत्या में अतीक, उसके भाई अशरफ समेत कई परिवारवालों को आरोपी बनाया गया था। जिसमें अब अतीक और अशरफ की हत्या हो चुकी है, वहीं असद एनकाउंटर में मारा जा चुका है। अतीक की पत्नी शाइस्ता फरार है, दो बेटे जेल में हैं और दो बाल सुधार गृह में है।

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की कुंडली

Ateeq-Ashraf Murder: सुनियोजित तरीके से हुई है अतीक-अशरफ की हत्या- सपा नेता रामगोपाल यादव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो