June 17, 2024
  • होम
  • Life Tips: आने लगी है आपके रिश्ते नकारात्मकता, तो इन बातों का रखें खास ध्यान

Life Tips: आने लगी है आपके रिश्ते नकारात्मकता, तो इन बातों का रखें खास ध्यान

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : May 20, 2024, 11:17 am IST

नई दिल्ली : रिश्ता बनाना तो आसान है लेकिन रिश्ते को निभाना बहुत मुश्किल होता है. किसी रिश्ते को कायम रखने के लिए आपको समय और प्यार देना होगा. बता दें कि एक-दूसरे की भावनाओं को महत्व देना होगा और एक-दूसरे का सम्मान करना होगा, कुछ समय बाद प्यार और अपनेपन की कमी के कारण रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती हैं, इससे रिश्ते की उम्र कम हो जाती है.

also read

Chandu Champion: कार्तिक आर्यन की फिल्म पर आया अपडेट, जानें अभिनेता ने क्या कहा

साथ रहकर भी न रहें अजनबी

यदि आप एक कमरे में अपने पार्टनर के आसपास हैं, तो उन्हें टच करना और आई कॉन्टैक्ट करना बहुत जरूरी है. एक कमरे में अजनबियों जैसा रहना सबसे बड़ी गलती है, जो एक कपल अनजाने में करते हैं, घंटो मोबाइल में बिता कर मुंह फेर कर सो जाने से मात्र दूरियां ही बढ़ती हैं.

क्वालिटी टाइम जरूर बिताएं

Relationship Tips: रिलेशनशिप में पाना चाहते हैं सम्मान तो इन 5 बातों का रखें  विशेष ध्यान
Relationship Tips:

बता दें कि शादी को कितने साल हुए ये मायने नहीं रखता है, ये आपके रिश्ते की गारंटी नहीं लेता है कि आपके बीच सब ठीक ही है. कुछ लोग जबरदस्ती बच्चों की वजह से या अन्य कारणों से अपने रिश्ते को ढोते हैं और इसकी उम्र बढ़ाते हैं. इसकी जगह रिश्ते में आप कितना क्वालिटी टाइम बिताते हैं, वो मायने रखता है.

इमोशनल इंटिमेसी जरूरी

एक-दूसरे के प्रति इंटिमेट रहने के लिए एक-दूसरे के प्रति भावनात्मक होना जरूरी है, बिना इमोशनल इंटिमेसी के एक-दूसरे के प्रति इंटिमेट होना क्षणिक सुख होता है. इससे रिश्ते की उम्र कम होती है इसलिए इसका ख्याल रखें.

अपनी टोन का रखें ध्यान

किसी भी रिश्ते में संवाद फायदेमंद होता है, लेकिन बोलते समय आपका लहजा बहुत महत्वपूर्ण होता है. अगर आप एक भी अच्छी बात गलत लहजे में कहेंगे तो उस अच्छी बात का कोई मतलब नहीं रह जाएगा,और इसलिए बातचीत के दौरान अपने लहज़े पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी है.

also read

Summer Vacation: ग्रेटर नोएडा, नोएडा में 20 मई से बंद रहेंगे सभी स्कूल, निर्देश जारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन