May 30, 2024
  • होम
  • कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया बोले- राजनीति से रिटायर नहीं हो रहा लेकिन यह मेरा आखिरी चुनाव

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया बोले- राजनीति से रिटायर नहीं हो रहा लेकिन यह मेरा आखिरी चुनाव

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है। दोपहर 1 बजे तक हुए राज्य में 37.25 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और वरुणा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धारमैया ने अपना वोट डाला है। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं रिटायर नहीं होने जा रहा हूं लेकिन मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। यह मेरा आखिरी चुनाव है।

इस चुनाव में इस देश का भविष्य शामिल

सिद्धारमैया ने कहा कि मैं मतदाताओं से उस पार्टी को वोट देने का अनुरोध करता हूं जो काम करती है। इस चुनाव में इस देश का भविष्य भी शामिल है। उन्होंने कहा कि वरुणा में मुझे मतदाताओं की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। मुझे यहां 60% से ज्यादा वोट मिलेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने किया मतदान

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्नी राधाबाई खड़गे के साथ कालाबुरागी के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला है। मतदान करने से पहले खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेगी। हमें 130-135 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं।

कांग्रेस नेता शिवकुमार ने ये दावा किया

इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया। मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि मुझे 200 प्रतिशत विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी 140 से ज्यादा सीटें जीतेगी और हम पूर्व बहुमत से सरकार बनाएंगे ।शिवकुमार ने कहा कि चुनाव के बाद जेडीएस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं कर्नाटक की जनता से अपील कर रहा हूं कि कृपया गैस सिलेंडरों के दाम को देखकर वोट करेंगे। डीके शिवकुमार ने सभी कांग्रेस नेताओं से बूथ के बाहर गैस सिलेंडर रखने की सलाह दी है।

कर्नाटक चुनाव: 224 सीटें, 2,615 उम्मीदवारों के बीच टक्कर, 5 करोड़ से अधिक मतदाता चुनेंगे नई सरकार

कर्नाटक चुनाव: दागी उम्मीदवारों को जमकर दिए गए टिकट, BJP ने सबसे ज्यादा दागियों को मैदान में उतारा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन