May 26, 2024
  • होम
  • कर्नाटक चुनाव: अमित शाह बोले- हमने 4% मुस्लिम आरक्षण खत्म किया, कांग्रेस सरकार में आई तो वापस लाएगी

कर्नाटक चुनाव: अमित शाह बोले- हमने 4% मुस्लिम आरक्षण खत्म किया, कांग्रेस सरकार में आई तो वापस लाएगी

बेंगलुरू। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कर्नाटक के तुमकुरु में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। शाह ने कहा कि हमने 4% मुस्लिम आरक्षण समाप्त किया और इसे 2-2 प्रतिशत लिंगायत और वोक्कालिगा में बांट दिया। लेकिन अगर कांग्रेस पार्टी वापस राज्य की सत्ता में आती है तो वो 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण वापस लाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाक के विकास के लिए काफी काम किया है।

140 सीटें जीतेगी बीजेपी- येेदियुरप्पा

इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। पार्टी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में कर्नाटक की जनता से कई बड़े वादें किए हैं, जिसमें यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की बात भी शामिल है। पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने बीजेपी के घोषणा पत्र की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि इस घोषणापत्र में सभी बिंदुओं को शामिल किया गया है। इसके आधार पर हम राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में लगभग 135 से 140 सीटें जीतने जा रहे हैं।

नड्डा ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की विजन डॉक्यूमेंट ‘प्रज्ञा ध्वनि’ जारी किया। इस दौरान सीएम बोम्मई और वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर राज्य में उसकी सरकार बनती है तो वह कर्नाटक में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ लागू करेगी।

7 ‘A’ पर आधारित यह घोषणा पत्र

बता दें कि भाजपा का घोषणा पत्र 7 ‘A’ पर आधारित है। जिसमें Anna, Akshara, Aarogya, Abhivruddhi, Aadaya और Abhaya शामिल हैं। इसके साथ ही पार्टी ने बीपीएल कार्ड धारकों को तीन फ्री कुकिंग गैस सिलेंडर देने का वादा किया है। बीजेपी ने वादा किया है कि अगर विधानसभा चुनाव में उसे जीत मिलती है तो वो हर वार्ड में एक अटल आहार केंद्र की स्थापना करेगी। साथ ही पोषण स्कीम के तहत हर बीपीएल धारक परिवार को आधा लीटर नंदिनी दूध दिया जाएगा।

गरीबों को 10 लाख घर देने का वादा

भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में गरीबों को राज्य में 10 लाख घर देने की बात कही है। इसके अलावा सामाजिक न्याय निधि स्कीम के तहत एससी-एसटी महिलाओं को पांच साल के लिए 10 हजार रुपये की एफडी करने का भी वादा किया गया है।

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारे गए 3 नक्सली

PM Modi की सुरक्षा में बड़ी चूक, मैसूर में रोडशो के दौरान काफिले की ओर फेंका मोबाइल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन