May 19, 2024
  • होम
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने डाला वोट, बीजेपी को भारी बहुमत मिलने का किया दावा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने डाला वोट, बीजेपी को भारी बहुमत मिलने का किया दावा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 10, 2023, 11:22 am IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। राज्य की सभी 224 सीटों के लिए जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने वोट डाला है। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव में भारी बहुमत हासिल करने वाली है। बता दें कि शिगगांव विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार बसवराज बोम्मई वोट डालने से पहले कावेरी के गायत्री मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की।

मतदान करने के बाद सीएम बोम्मई ने ये कहा

सीएम बसवराज बोम्मई ने वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने अभी मतदान किया है और लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया है। मैं शिगगांव विधानसभा सीट से रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा। कर्नाटक के लोग सकारात्मक विकास के लिए मतदान करेंगे और बीजेपी को आराम से बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे 100 फीसदी भरोसा है कि हम आराम से बहुमत के साथ वापसी करेंगे।

हम 130-135 सीटें जीतेंगे- बीएस येदियुरप्पा

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मतदान के बाद कहा कि मैं सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे जल्द से जल्द अपना वोट डालें। मुझे 100% यकीन है कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। हम 130-135 सीटें जीतेंगे। शिकारीपुर विधानसभा क्षेत्र से बीवाई विजयेंद्र 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीतने वाले हैं। हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।

सरकार बनाने के लिए जीतनी होंगी 113 सीटें

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों पर जनता आज उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में कैद करेगी। इसके बाद 13 मई को मतो की गणना की जाएगी। चुनाव में मुख्य मुकबला बीजेपी, कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बीच है। 224 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 113 सीटें हासिल करना जरूरी है।

बीजेपी-कांग्रेस-जेडीएस ने झोंकी पूरी ताकत

गौरतलब है कि इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने राज्यभर में जमकर रैली और रोड शो किए। जहां सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय नेतृत्व के सभी बड़े नेताओं ने धुआंधार चुनाव प्रचार किया। वहीं, मुख्यमंत्री विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने खूब प्रचार किया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी जनसभा को संबोधित किया।

कर्नाटक चुनाव: 224 सीटें, 2,615 उम्मीदवारों के बीच टक्कर, 5 करोड़ से अधिक मतदाता चुनेंगे नई सरकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन