May 23, 2024
  • होम
  • जेडीएस किंग बनने जा रही है, वोट डालने के बाद बोले कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी

जेडीएस किंग बनने जा रही है, वोट डालने के बाद बोले कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 10, 2023, 12:48 pm IST

बेंगलुरु। कर्नाटक चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने परिवार के साथ रामनगर के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया है। वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी (JDS) किंग बनने जा रही है।

जमीनी हकीकत अलग है- कुमारस्वामी

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि उचित विकास पाने के लिए जेडीएस उम्मीदवारों को आशीर्वाद दें। हर निर्वाचन क्षेत्र में उन्होंने (भाजपा) कितनी राशि का निवेश किया है? ये सब बातें सभी जानते हैं। सिर्फ भाजपा को ही नहीं, मैं हर पार्टी को दोष दूंगा, हर बार हम निष्पक्ष चुनाव के बारे में चर्चा करते हैं, लेकिन केवल कागजों में इसकी घोषणा की जाती है, जमीनी हकीकत अलग है।

हम 130-135 सीटें जीतेंगे- येदियुरप्पा

मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे जल्द से जल्द अपना वोट डालें। मुझे 100% यकीन है कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। हम 130-135 सीटें जीतेंगे। शिकारीपुर विधानसभा क्षेत्र से बीवाई विजयेंद्र 40 हजार से ज्यादा वोटों से जीतने वाले हैं। हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।

अपने दम पर बनाएंगे सरकार- शिवकुमार

कर्नाटक कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया है। मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा कि मुझे 200 प्रतिशत विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी 140 से ज्यादा सीटें जीतेगी और हम पूर्व बहुमत से सरकार बनाएंगे। शिवकुमार ने कहा कि चुनाव के बाद जेडीएस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं कर्नाटक की जनता से अपील कर रहा हूं कि कृपया गैस सिलेंडरों के दाम को देखकर वोट करेंगे। डीके शिवकुमार ने सभी कांग्रेस नेताओं से बूथ के बाहर गैस सिलेंडर रखने की सलाह दी है।

बीजेपी-कांग्रेस-जेडीएस ने झोंकी पूरी ताकत

गौरतलब है कि इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने राज्यभर में जमकर रैली और रोड शो किए। जहां सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय नेतृत्व के सभी बड़े नेताओं ने धुआंधार चुनाव प्रचार किया। वहीं, मुख्यमंत्री विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने खूब प्रचार किया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी जनसभा को संबोधित किया।

कर्नाटक चुनाव: 224 सीटें, 2,615 उम्मीदवारों के बीच टक्कर, 5 करोड़ से अधिक मतदाता चुनेंगे नई सरकार

कर्नाटक चुनाव: दागी उम्मीदवारों को जमकर दिए गए टिकट, BJP ने सबसे ज्यादा दागियों को मैदान में उतारा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन