May 28, 2024
  • होम
  • कर्नाटक चुनाव: शाह-योगी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, जानिए क्या है मामला

कर्नाटक चुनाव: शाह-योगी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, जानिए क्या है मामला

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 28, 2023, 6:46 pm IST

बेंगलुरु: बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले सियासी संग्राम तेज हो गया है. इधर, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी प्रचार के दौरान संबोधन में पीएम मोदी को जहरीला सांप बता दिया था जिसके खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग के दरवाजे तक पहुंच गई है. उधर, कांग्रेस ने भी गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी है.

बैन लगाने की मांग

दरअसल अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के विवादित बयानों की शिकायत लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को चुनाव आयोग पहुंचा है. इस प्रतिनिधिमंडल में अभिषेक मनु सिंघवी, पवन बंसल और मुकुल वासनिक शामिल रहे .कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा कि हमने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व, विशेष रूप से गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक, सांप्रदायिक और झूठे बयानों को लेकर शिकायत की है. अमित शाह पर कांग्रेस के खिलाफ झूठी बातें और ऐसी बातें कहने के खिलाफ शिकायत की गई है जिसका कोई आधार नहीं है. कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव बटोरने के घटिया हथकंडे के तहत ऐसा किया गया है.

अमित शाह का दंगों वाला बयान

कांग्रेस नेता आगे बताते हैं कि पार्टी ने चुनाव आयोग से इस तरह के लोगों पर बैन लगाने की मांग की है. साथ ही कांग्रेस की मांग है कि शाह और योगी जैसे लोगों के चुनाव प्रचार पर रोक लगाया जाए. सिंघवी ने कहा कि सोनिया गांधी को विषकन्या बताने वाला बयान भी बेहद निंदनीय है. गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के प्रचार के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि यदि कांग्रेस आगामी चुनाव जीतती है तो कर्नाटक दंगों से पीड़ित होगा.

यह भी पढ़ें-

Delhi: खेल के लिए ठीक नहीं है पहलवानों का विरोध- IOA की अध्यक्ष पीटी उषा

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन