June 15, 2024
  • होम
  • Assembly Election Results 2023 Live Updates: शुरुआती रुझान में मेघालय में संगमा की NPP 22 सीटों से आगे

Assembly Election Results 2023 Live Updates: शुरुआती रुझान में मेघालय में संगमा की NPP 22 सीटों से आगे

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : March 2, 2023, 9:53 am IST

नई दिल्ली: सोमवार को मेघालय में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना की शुरुआत हो चुकी है. प्रदेश में केवल 60 विधानसभा सीटें हैं। बता दें कि मेघालय में कुल 21.6 लाख मतदाताओं में से 85.25 फीसदी लोगों ने मतदान किया था। जिसमे अब देखना यह है कि मेघालय में इस बार किसकी सरकार बनने वाली है इसका फैसला आज हो जाएगा. मतगणना से जुड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें-

एग्जिट पोल के नतीजे

एक एक्जिट पोल के अनुसार, मेघालय में किसी पार्टी और गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. वहीं, NPP के खाते में 21-26, टीएमसी को 8-13, कांग्रेस को 3-6 और अन्य के खाते में 10-19 सीटें जाती दिख रही हैं. मेघालय के शुरुआती रुझानों में किसी को बहुमत नहीं मिलती नज़र आ रहीं है. मेघालय में टीएमसी 20 सीटों पर आगे है, तो एनपीपी की बढ़त मात्र 25 सीटों पर रह गई है। इसके अलावा भाजपा 12 सीटों पर आगे है।

मेघालय में इस बार किसकी सरकार बनेगी इसका नतीजा आज आ जाएगा. इसके लिए वोटों की गिनती होना भी शुरू हो चुका है. बता दें, राज्य की 60 में से 59 सीटों पर 27 फरवरी को (Meghalaya Election Result) वोट डाले गए थे. दरअसल मेघालय की एक सीट पर चुनाव रद्द करने का निर्णय लिया था, क्योंकि एक उम्मीदवार का निधन हो गया था. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है. सुबह से रुझान आने की शुरुवात हो चुकी और फिर यह तय हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बनती नज़र आएगी. फ़िलहाल मेघालय में वर्तमान मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad Sangma) हैं, जो नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के प्रमुख हैं. इस बार उन्होंने विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का निर्णय लिया था.

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन