Saturday, February 4, 2023

UP Election Results 2022: गोरखपुर शहर से जीते योगी आदित्यनाथ

UP Election Results 2022:

गोरखपुर, UP Election Results 2022: गोरखपुर शहर से योगी आदित्यनाथ 1,02,000 वोटों से जीते, उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने सुभावती शुक्ला को उतारा था, लेकिन योगी के आगे सुभावती शुक्ला नहीं डट पाई, योगी आदित्यनाथ ने सुभावती शुक्ला को 1,02,000 वोटों से हराया है. 

अयोध्या से नहीं लड़े सीएम योगी

अपने पांच सालों के कार्यकाल के दौरान 42 बार अयोध्या का दौरा करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीजेपी ने अयोध्या से टिकट न देकर गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ा है. अयोध्या से न लड़ने के पीछे की सबसे बड़ी वजह वहां चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर लोगों की नाराजगी है. अयोध्या वासियों के मन में कहीं जमीन अधिग्रहण को लेकर गुस्सा है तो कहीं दुकान खाली कराए जाने को लेकर. ऐसे में, आलाकमान ने योगी आदित्यनाथ को अयोध्या की जगह गोरखपुर शहर से टिकट दिया.

मथुरा से क्यों नहीं लड़े सीएम योगी

विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले सीएम योगी के मथुरा से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. भाजपा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने तो चिट्ठी लिखकर सीएम से मथुरा से चुनाव लड़ने की गुज़ारिश की थी लेकिन हरनाथ सिंह की चिट्ठी ज्यों की त्यों धरी रह गई और योगी आदित्यनाथ की जगह मथुरा से ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को ही प्रत्याशी बना दिया गया है. दरअसल, मथुरा ब्राह्मण बाहुल्य सीट है और यहाँ से कांग्रेस के प्रदीप माथुर चार बार विधायक रहे हैं, लेकिन साल 2017 में श्रीकांत शर्मा ने प्रदीप माथुर को हराकर मथुरा में कमल खिलाया था. इसीलिए इस बार भी श्रीकांत शर्मा को ही मथुरा से टिकट दिया गया है और उन्होंने वहां बढ़त भी बना ली है.

 

यह भी पढ़ें:

Election Results 2022 Live Updates: यूपी समेत पांच राज्य में वोटों की गिनती शुरू , कुछ देर में आएगा पहला रुझान

Order of North Eastern Railway Lucknow Division बलिया में दोहरीकरण से लखनऊ-छपरा समेत 14 ट्रेनें निरस्त, पूवोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का आदेश

Latest news