Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Election Results 2022 Live Updates: यूपी समेत पांच राज्य में वोटों की गिनती शुरू , कुछ देर में आएगा पहला रुझान

Election Results 2022 Live Updates

नई दिल्ली,

 

खटीमा से पुष्कर सिंह धामी 5000 वोटों से पीछे

ताजा जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी अपनी ही सीट से 5000 वोटो से पीछे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार भुवन चंद्र कापड़ी रेस में आगे हैं.

पंजाब के नतीजे के बाद सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

पंजाब में चुनाव के नतीजे आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द ने भगवंत मान के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई.

यूपी में बीजेपी की बम-बम

उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. यहां बीजेपी ने 260 के आकड़े को पार कर लिया है, जबकि कांग्रेस भी 85 के आकड़े से 116 तक पहुंच गई है.

वाराणसी में बीजेपी 6 सीटों पर आगे

उत्तरप्रदेश में बीजेपी वाराणसी की 6 सीटों पर आगे चल रही है. शहर दक्षिणी सीट से बीजेपी के नीलकंठ तिवारी आगे, शहर उत्तरी से रविन्द्र जायसवाल आगे, कैंट से सौरभ श्रीवास्तव आगे, सेवापुरी सुरेंद्र पटेल आगे, शिवपुर विधानसभा से अरविंद राजभर आगे, अजगरा से त्रिभुअन राम आगे, रोहनिया से अभय पटेल आगे, पिंडरा से अजय राय आगे हो गए हैं.

यूपी में बीजेपी 150 के पार पहुंची’

उत्तरप्रदेश में भाजपा का आकड़ा 150 के पार पहुंच गया है, जबकि समाजवादी पार्टी को 70 सीटे मिलते हुए दिख रही है. दूसरी तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 50 का आंकड़ा पार कर लिया है, जबकि कांग्रेस को 20 सीटे मिलते हुए दिख रही है.

सीएम चन्नी अपनी दोनों सीटों पर पीछे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों ही सीटों से पीछे चल रही है. चन्नी ने इस बार चमकौर साहिब, भदौर सीट से चुनाव लड़ा था.

वोटो की गिनती के बीच अखिलेश का ट्वीट

 

गोवा में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी

ताजा रुझान के मुताबिक, गोवा में कांग्रेस को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. यहां कांग्रेस को 20 सीटे, जबकि बीजेपी को 14 सीटे मिलते हुए दिख रही हैं. प्रदेश में अन्य को 06 सीटे मिलते हुए नजर आ रही है.


उत्तराखंड में कांग्रेस को रुझानों में बढ़त

उत्तराखंड में शुरुआती रुझान के मुताबिक कांग्रेस 9 सीटों पर आगे चल रही हैं, जबकि बीजेपी को 5 सीटे मिलती हुई दिख रही है. अगर गोवा की बात करें तो 8 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है.

शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे

यूपी समेत सभी पांच राज्यों में शुरुआती रुझान आने लग गए है. उत्तरप्रदेश में शुरुआती रुझान के मुताबिक बीजेपी 13 सीट पर आगे चल रही है, जबकि समाजवादी पार्टी को 9 सीटे पर बढ़त हैं.

 

राजेश्वर सिंह भी पहुंचे मंदिर

मतगणना से पहले लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राजेश्वर सिंह मंदिर पहुंचे है और उन्होंने पार्टी के जीत के लिए पूजा अर्चना की।

उत्तरप्रदेश समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित होने है. वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे पहले बैलेट पेपर्स की गिनती होगी. जिसके बाद ईवीएम की वोटिंग होगी. कुछ ही देर में पहला रुझान आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:

UP Election 2022: बनारस ईवीएम विवाद पर ओपी राजभर बोले- डीएम कमिश्नर को हटाने के बाद ही होने देंगे मतगणना

Latest news