May 19, 2024
  • होम
  • भोजपुरी: कौन है दिनेश लाल यादव जिसे इंडस्ट्री ने बना दिया निरहुआ? जानिये रोचक सच

भोजपुरी: कौन है दिनेश लाल यादव जिसे इंडस्ट्री ने बना दिया निरहुआ? जानिये रोचक सच

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 2, 2023, 4:03 pm IST

नई दिल्ली: आज भोजपुरी इंडस्ट्री के मेगा स्टार और भाजपा के सांसद निरहुआ अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन पर आज हम आपको उनकी किसी फिल्म नहीं बल्कि उनके असल जीवन की कहानी बताते हैं. दरअसल आपको ये कहानी किसी फिल्म से काम भी नहीं लगेगी. निरहुआ को लोग भले ही आज निरहुआ नाम से जानते हैं लेकिन उनका असल नाम दिनेश लाल यादव है. निरहुआ को यह नाम उनके फैंस ने उनकी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला की ग्रैंड सक्सेस से दिया जो आज उनकी पहचान बन गया है. आइए जानते हैं कैसे निरहुआ बने एक मेगा भोजपुरी स्टार.

बचपन में मिला संगीत का साथ

गाजीपुर जिले के सैदपुर भीतरी गांव में जन्में दिनेश लाल यादव साधारण किसान परिवार का हिस्सा थे. उनके पिता मात्र 350 रुपये मासिक वेतन पर नौकरी कर गुजर बसर करते थे. निरहुआ का बचपन भी गाने सुनने और गाने गाने में बीता. चचेरे भाई विजय लाल से संगीत सीखकर वह शादी समारोह में गाया करते थे और यहीं से उन्होंने कई कार्यक्रमों में गाना शुरू किया. साल 2003 में उनकी एक एल्बम रिलीज़ हुई जिसका टाइटल था ‘निरहुआ सटल रहे.’ इसके बाद जब वह भोजपुरी इंडस्ट्री में आए तो उनकी फिल्म का नाम भी इसी नाम से रखा गया. इसके बाद होना क्या था दिनेश लाल यादव बन गए निरहुआ.

ऐसे हुई शुरुआत

हालांकि निरहुआ ने अपने करियर में कई फिल्में की थीं लेकिन भोजपुरी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला (2008) को उनकी डेब्यू फिल्म के तौर पर देखा जाता है. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की जो एक के बाद एक हिट होने लगी.न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि बिहार और झारखंड में भी दर्शकों पर उनका खुमार ऐसा चढ़ा की आज भी उन्हें निरहुआ के नाम से ही जाना जाता है. बता दें, निरहुआ नाम से उनकी 6 फिल्में आईं थीं.

कई अभिनेत्रियों से जुड़ा नाम

निरहुआ का अपने करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ भी नाम जुड़ चुका है. लेकिन इनमें सबसे पहला नाम आम्रपाली का ही आता है. उनकी और आम्रपाली की जोड़ी आज भी इतनी हिट है कि दोनों की फिल्म क्या कोई गाना एक साथ दिख जाए तो वह वायरल हो जाता है. इसके बाद भी उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया लेकिन आज तक आम्रपाली और निरहुआ के अफेयर की चर्चा होती है.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन