May 22, 2024
  • होम
  • Zombie Drug: इस देश के लोग कब्रिस्तान से हड्डियां निकालकर कर रहे नशा, राष्ट्रपति को लगानी पड़ी इमरजेंसी

Zombie Drug: इस देश के लोग कब्रिस्तान से हड्डियां निकालकर कर रहे नशा, राष्ट्रपति को लगानी पड़ी इमरजेंसी

नई दिल्ली: हमारे बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते आ रहे हैं कि नशे से दूर रहना चाहिए. इसको लेकर तर्क देते हैं कि ये बेहद ही भयावह चीज है, ये नशा किसी भी हद तक ले जा सकता है. ये बात सियेरा लियॉन देश में सच साबित हो रही है, यहां के लोग नशे के जाल में फंस चुके हैं. नशे की लत इस कदर लग गई हैं कि अब वो इंसान की हड्डियां भी नहीं छोड़ रहें हैं. बता दें कि इंसान कि हड्डियों से एक कुश नाम का ड्रग बनता है, जिसका लत यहां के लोगों को लग चुका हैं.

सियेरा लियॉन में इस नशे की लत से पिछले कुछ महीनों में हजारों लोगों की मौत हो गई. सियेरा लियॉन देश के रहने वाले लोग मुर्दों की हड्डियों का नशा कर रहें हैं. इस नशे को एक तरह से सिंथेटिक ड्रग कहते है. इस ड्रग की लत इस तरह लग गई है कि यहां के लोग अब कब्र खोदने के लिए तैयार हैं. इसी वजह से यहां के राष्ट्रपति ने इमरजेंसी घोषणा कर दी.

कैसे करते हैं नशा?

बताया जा रहा है कि सिंथेटिक ड्रग की चपेट में ज्यादातर 18 से 25 साल के बीच के युवा शामिल हैं. साल 2020 से साल 2023 के बीच नशा करने वालों की संख्या चालीस गुना बढ़ गई है. बता दें कि ड्रग बनाने के लिए पहले हड्डियों को पीसा जाता है. जब पूरी तरह से पाउडर बन जाता है तब कुश मिक्सचर में मिलाते हैं फिर एक कागज लेकर इसे फूंक लेते हैं. हड्डियों में मौजूद सल्फर कुश के नशे को और बढ़ा देता है.

यह भी पढ़ें-

 Israel-Iran Row: इजरायल-ईरान जंग में अमेरिका ने दिया दखल, ईरानी ड्रोन्स को किया नेस्तनाबूद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन