June 17, 2024
  • होम
  • Israel-Iran Row: इजरायल-ईरान जंग में अमेरिका ने दिया दखल, ईरानी ड्रोन्स को किया नेस्तनाबूद

Israel-Iran Row: इजरायल-ईरान जंग में अमेरिका ने दिया दखल, ईरानी ड्रोन्स को किया नेस्तनाबूद

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 14, 2024, 9:15 am IST

नई दिल्लीः एक तरफ जहां रुस-यूक्रेन के बीच जंग दो साल से ज्यादा समय से जारी है। वहीं हमास और इजरायल पिछले छह महीने से लड़ाई लड़ रहे हैं। अब ईरान और इस्राइल के बीच भी जंग की आहट आ रही है। ईरान ने शनिवार यानी 13 अप्रैल को इजरायल पर दर्जनों ड्रोन और मिसाइलों से हमला किया। इस कदम के बाद दो कट्टर दुश्मन देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। इजरायली सेना ईरान की हिमाकत का जवाब दे रही है।

वहीं, अमेरिका भी अपने दोस्त देश का साथ निभा रहा है। बताया जा रहा है कि ईरान द्वारा इजरायल की ओर दागे गए ड्रोन को अमेरिकी सेना मार गिरा रही है। हालांकि, अभी यह नहीं पता चला है कि सेना किस तरह से ड्रोन को मार गिरा रही है।

सक्रिय अमेरिकी बलों की रक्षा के लिए तैनात

एक वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि इजरायल की सुरक्षा के प्रति हमारी दृढ़ संकल्प है, इसलिए अमेरिकी सेना इजरायल को निशाना बनाने वाले ईरानी ड्रोन को नष्ट करना जारी रखेगी। हमारी सेना सुरक्षा में अधिक सहयोग देने और क्षेत्र में सक्रिय अमेरिकी बलों की रक्षा के लिए तैनात हैं।

दो घंटे तक हुई बैठक

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईरान द्वारा इजरायल पर हमला करने के ठीक बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के बीच बैठक हुई। यह बैठक दो घंटे से अधिक समय तक चली।

बाइडन स्थिति पर नजर बनाए हुए

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एड्रिएन वाटसन ने बताया कि कुछ घंटों में हमला और तेज होने की उम्मीद है। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका यहूदी राज्य का समर्थन करेगा। उन्होंने बताया कि ईरान ने इजरायल के खिलाफ हवाई हमला शुरू कर दिया है। राष्ट्रपति बाइडन को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम हर स्थिति से अवगत करा रही है।

ये भी पढ़ेः    Salman Khan पर हमला! बाइक सवार हमलावरों ने चलाई गोली

Pakistan News: पाकिस्तान में पुलिस और सेना आमने-सामने, सैन्यकर्मी पर छापेमारी के बाद बढ़ा तनाव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन