June 26, 2024
  • होम
  • तहखाने की फर्श खोदते समय दिखा कुछ ऐसा, पल भर में होश उड़ हो गए

तहखाने की फर्श खोदते समय दिखा कुछ ऐसा, पल भर में होश उड़ हो गए

नई दिल्ली: पुराने घर को कई बार लोग मरम्‍मत कराते हैं. उसमें कई नई चीजें शामिल करते हैं. पूरी तरह से ठीक कराते हैं ताक‍ि देखने में सही लगे. इसी इरादे से एक शख्‍स ने अपने तहखाने की मरम्‍मत कराने का फैसला किया ताक‍ि देखने में सुंदर लगे, लेकिन तहखाने की फर्श खोदते ही शख्‍स को कुछ ऐसा नजारा दिखा क‍ि आंखें फटी की फटी रह गईं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला ऑस्‍ट्र‍िया का है, यहां गोबल्सबर्ग के रहने वाले एंड्रियास पेरनेरस्टॉर्फर अपने वाइन सेलर का मरम्‍मत कर रहे थे तभी फर्श के नीचे उन्‍हें तीन विशालकाय जानवरों की करीब 300 हड्डियां नजर आईं. पहले तो उन्‍हें लगा क‍ि लकड़ी का टुकड़ा शायद दादाजी ने रखा होगा, लेकिन जब नजदीक से उसे खोदने की कोश‍िश की, जब वह पास गया तो पल भर में होश उड़ हो गए. शख्‍स ने उसे तुरंत एक्‍सपर्ट को दिखाया.

एक्‍सपर्ट ने क्या कहा?

जब एक्‍सपर्ट ने इसकी छानबीन की तो उसे पता चला क‍ि ये विशालकाय हड्डियां मैमथ की हैं जो करीब 30 हजार वर्ष पुरानी हैं. इसके बाद एक्‍सपर्ट ने पूरे इलाके को अपने नियंत्रण में ले ल‍िया. वहीं खुदाई का नेतृत्व कर रही हन्ना पारो-सौचॉन ने कहा कि मैमथ की हड्डियां इतनी भारी मात्रा में एक जगह मिलना दुर्लभ है. पहली बार ऑस्‍ट्र‍िया में ऐसी खोज हुई है,जिसके चलते एक्‍सपर्ट इसे पुरातात्‍व‍िक सनसनी करार दे रहे हैं.

सड़क पर जन्मदिन मनाना पड़ा भारी, पुलिस ने तीन युवकों को किया अरेस्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन