May 26, 2024
  • होम
  • Maldives Elections: जीत के बाद मुइज्जू ने भारत पर साधा निशाना, कही ये बात

Maldives Elections: जीत के बाद मुइज्जू ने भारत पर साधा निशाना, कही ये बात

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 23, 2024, 8:48 am IST

नई दिल्ली। Maldives Elections: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) पार्टी ने संसदीय चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल किया है। इस जीत के बाद मुइज्जू ने एक बार फिर भारत को अपने तेवर दिखाए हैं। मुइज्जू ने कहा कि हालिया चुनाव के नतीजों ने दुनिया को यह दिखा दिया है कि मालदीव के लोग अपना भविष्य चुनने में स्वायत्तता चाहते हैं, ना कि किसी तरीके का विदेशी दखल।

मुइज्जू की पार्टी ने जीता चुनाव

चीन समर्थित मुइज्जू की सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) पार्टी ने 93 में से 68 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं गठबंधन में उनकी साझेदार पार्टियों मालदीव नेशनल पार्टी (MNP) ने एक और मालदीव डेवलपमेंट अलायंस (MDA) ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। मुइज्जू का यह बयान संसदीय चुनाव के नतीजों के एक दिन बाद आया है।

यह नतीजे दुनिया को संदेश

मुइज्जू ने आगे कहा कि हमने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को बता दिया है कि हम एक गौरवान्वित देश है, जिसको संप्रभुता तथा स्वतंत्रता पसंद है। उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव के परिणाम इसका सबूत हैं कि मालदीव के लोग देश के उज्जवल भविष्य के लिए इस्लाम तथा इसके सिद्धांतों में विश्वास बनाए रखना चाहते हैं। यह नतीजे मालदीव के लोगों के विजन और उनके उद्देश्यों को लेकर दुनिया को एक संदेश है।

भारत पर निशाना

मुइज्जू ने आगे कहा कि संसदीय चुनाव के परिणाम इस बात के भी सबूत हैं कि मालदीव के लोग अपने उज्जवल भविष्य के लिए विदेशी दबाव को खारिज कर स्वतंत्रता चुनना चाहते हैं। बता दें कि उन्होंने कई बार मालदीव के आंतरिक मामलों में भारत पर हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। पिछले साल सितंबर में मुइज्जू ने ‘इंडिया आउट’ के नारे के साथ राष्ट्रपति चुनाव जीता था। मुइज्जू ने कहा कि ये चुनावी नतीजे उन लोगों को करारा जवाब है, जिनके हिडन एजेंडा है।

यह भी पढ़ें- 

CJI चंद्रचूड़ ने पहला केस लड़ने के लिए कितनी ली थी फीस? खुद किया खुलासा

Kashmir Target Killings: राजौरी में मस्जिद से बाहर निकलते ही शख्स की हत्या, अज्ञात हमलावरों ने की फायरिंग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन