June 16, 2024
  • होम
  • Lockdown in China: चीन में टूटा कोरोना का सारा रिकॉर्ड, 5 करोड़ लोग हुए घरों में कैद

Lockdown in China: चीन में टूटा कोरोना का सारा रिकॉर्ड, 5 करोड़ लोग हुए घरों में कैद

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : March 15, 2022, 4:32 pm IST

Lockdown in China:

नई दिल्ली, जिस चीन से कोरोना वायरस के शुरुआत होने की बातें कही जाती रहीं हैं, वहां अब फिर से कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. फिलहाल, चीन में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में चीन में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जब से महामारी शुरू हुई है, तब से ही चीन में कभी भी एक दिन में इतने ज्यादा कोरोना केसेज़ नहीं आए हैं. इसी बीच शंघाई के वायरोलॉजिस्ट ने चेताया है कि ये समय झूठ बोलने या झूठ फैलाने का नहीं बल्कि महामारी के खिलाफ रणनीति बनाने का है. इसके साथ ही चीन के कई प्रांतों में लॉकडाउन (Lockdown in China) भी लगा दिया है. 

24 घंटे में 5,280 केस

खबरों के मुताबिक, चीन में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,280 नए मामले सामने आए हैं. इससे एक दिन पहले चीन में कोरोना के 1,337 केस आए थे. कोरोना की इस लहर में चीन का जिलिन प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है, वहां सबसे ज्यादा कोरोना के केसेज़ सामने आ रहे हैं.

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई प्रांतों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए 5 करोड़ से ज्यादा लोग घरों में कैद कर दिए गए हैं. जिलिन प्रांत के 2.4 करोड़ लॉकडाउन के तहत अपने घरों में कैद हैं. इसके बाद शेनजेन के 1.75 करोड़ लोग और डोंगुआन के 1 करोड़ लोग लॉकडाउन के तहत अपने घरों में हैं.

चीन में अब तक कोरोना की कई लहर सामने आ चुकी है, लेकिन फरवरी 2020 के बाद से कभी भी चीन में इतने ज्यादा मामले नहीं आए. हालांकि, चीन में कोरोना की इस नई लहर में अब तक किसी की मौत होने की जानकारी नहीं है.

 

यह भी पढ़ें:

Sandeep Nangal Ambiya: जालंधर में मैच के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर को गोलियों से भूना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन