May 21, 2024
  • होम
  • kuwait hindi radio: कुवैत में शुरू हुआ हिंदी रेडियो का प्रसारण, भारतीय दूतावास ने जताई खुशी

kuwait hindi radio: कुवैत में शुरू हुआ हिंदी रेडियो का प्रसारण, भारतीय दूतावास ने जताई खुशी

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 5:06 pm IST

नई दिल्ली: कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोमवार को जानकारी दी कि कुवैत में पहला हिंदी रेडियो प्रसारण का आगाज हो गया है। भारतीय दूतावास ने इस बेहतरीन कदम के लिए कुवैत के सूचना मंत्रालय की तारीफ की है। कुवैत रेडियो पर हर रविवार को FM 93.3 और FM 96.3 पर एक हिंदी कार्यक्रम शुरू किया गया है।

भारतीय दूतावास ने कहा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए भारतीय दूतावास ने कहा कि कुवैत में पहली बार हिंदी रेडियो प्रसारण की शुरुआत! भारतीय दूतावास 21 अप्रैल 2024 से हर रविवार (साढ़े आठ से नौ बजे) कुवैत रेडियो पर FM 93.3 और FM 96.3 पर एक हिंदी प्रोग्राम शुरू करने के लिए कुवैती संचार मंत्रालय की प्रशंसा करता है। यह पहल भारत-कुवैत के रिश्तो को और मजबूती प्रदान करेगा।

कुवैत में रहते हैं दस लाख भारतीय

जानकारी के मुताबिक, कुवैत में लगभग दस लाख भारतीय रहते हैं। इस लिहाज से यह कुवैत का सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है। कुवैत में भारतीयों को बेहद पसंद किया जाता है। इंजीनियर, डॉक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, वैज्ञानिक, सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ, प्रबंधन सलाहकार, आर्किटेक्ट, तकनीशियन और नर्स समेत कई जगहों पर भारतीय काम कर रहे हैं।

भारत और कुवैत की व्यापारिक भागीदारी

भारत और कुवैत के बीच बहुत लम्बे समय से व्यापारिक भागीदारी रही है। 2022 में दोनों देशों ने राजनायिक संबंधों की 60वीं वर्षगांठ मनाई थी। 17 अप्रैल को कुवैत में भारतीय राजदूत ने कुवैत के उप प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की थी।

यह भी पढ़े-

Watch: पाकिस्तानी फाइटर ने जीत के बाद उठाया भारत का झंडा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन