June 17, 2024
  • होम
  • Israel Hamas War: इजरायल पर हमास का हमला, दागे रॉकेट

Israel Hamas War: इजरायल पर हमास का हमला, दागे रॉकेट

नई दिल्ली: इजरायल पर एक बार फिर से हमास ने हमला किया है. वहीं इस संबंध में हमास की सशस्त्र शाखा अल-कस्साम ब्रिगेड ने कहा कि उसने रविवार को इजरायल के तेल अवीव पर मिसाइल से बड़ा हमला किया है. वहीं इजरायली सेना ने संभावित रॉकेट हमलों को ध्यान में रखते हुए शहर में सायरन बजाया, ताकि लोगों को हमले से बचने के लिए सतर्क किया जा सके.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को हमास की सशस्त्र शाखा अल-क़स्साम ब्रिगेड ने दावा किया है कि रॉकेटों को नागरिकों के खिलाफ जायोनी नरसंहार के जवाब में छोड़ा गया था, जबकि हमास अल-अक्सा टीवी ने इस संबंध में कहा कि रॉकेट गाजा पट्टी से दागे गए हैं. वहीं तेल अवीव में पिछले चार महीनों से रॉकेट सायरन नहीं सुना गया था. हालांकि इजरायली सेना ने सायरन बजने की वजह तुरंत नहीं बताया है.

इसमें हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली

वहीं इस संबंध में इजरायली आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं ने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट उन्हें नहीं मिली है. इस मिसाइल अटैक से पता चलता है कि इजरायली सेना के हमले के बावजूद इस्लामवादी गुट पिछले 7 महीने से ज्यादा समय से हवाई और जमीनी स्तर पर अभी भी लंबी दूरी के रॉकेट दागने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें-

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल मचाएगा तबाही, जानें कितना खतरनाक है ये

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन