May 23, 2024
  • होम
  • Israel Airstrike in Lebanon: लेबनान में हिज्बुल्लाह पर इजरायल की एयरस्ट्राइक, हथियारों की फैसिलिटी किया तबाह

Israel Airstrike in Lebanon: लेबनान में हिज्बुल्लाह पर इजरायल की एयरस्ट्राइक, हथियारों की फैसिलिटी किया तबाह

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 25, 2024, 7:31 am IST

नई दिल्ली। Israel Airstrike in Lebanon: इजरायल की सेना ने दक्षिणी लेबनान पर हमला बोल दिया है। रक्षा मंत्री योग गैलेंट ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। इस दौरान विदेश मंत्री ने यह नहीं बताया कि इजरायली सैनिकों ने सीमा पार की थी या नहीं। गैलेंट ने एक बयान में कहा कि अधिकतर फोर्स सीमा पर तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि आईडीएफ फोर्सेस फिलहाल दक्षिणी लेबनान में आक्रामक कार्रवाई कर रही हैं।

इजरायल ने किया एयरस्ट्राइक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना के हमले में लेबनान में हिजबुल्लाह के आधे से अधिक कमांडर मारे गए हैं। कमांडरों की संख्या बताए बिना रक्षा मंत्री गैलेंट ने दावा किया कि आईडीएफ के ऑपरेशन के बाद आधे से अधिक छिप रहे हैं या फिर वो यहां से भाग गए हैं। लेबनान में मौजूद यूनाइटेड नेशन इंटरिम फोर्स ने बताया कि हमने किसी को भी सीमा पार करते हुए नहीं देखा। इसका मतलब है कि इजरायल ने एयरस्ट्राइक किया है।

हथियारों की फैसिलिटी को बनाया निशाना

इजरायली सेना ने बताया कि इसने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के 40 ठिकानों पर अटैक किया है। सेना ने कहा कि कुछ देर पहले आईडीएफ के फाइटर जेट्स तथा तोपों ने लगभग 40 हिजबुल्लाह टारगेट्स पर हमला किया। यह हमला एता-अल-शाब के करीब किया गया, जिसमें हिज्बुल्लाह की स्टोरेज तथा हथियारों की फैसिलिटी को निशाना बनाया गया है।

हिबुल्लाह ने दागे थे रॉकेट

इससे पहले ईरान के वफादार ने इजरायल पर हमला कर दिया था। ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने इजराइल पर रॉकेट से हमला किया था। हमास के सहयोगी तथा ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने दावा किया कि उसने इजरायल के आर्मी हेडक्वार्टर पर हमला किया।

यह भी पढ़ें-

Video: मलेशिया में 2 हेलिकॉप्टर हवा में टकराए, 10 की मौत

Purnea Loksabha: पूर्णिया में यादव VS यादव हुआ मुकाबला, अपनी चाल से पप्पू को चित करेंगे तेजस्वी!

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन