June 17, 2024
  • होम
  • Iranian President: इब्राहिम रईसी को श्रद्धांजलि देने ईरान जा सकते हैं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Iranian President: इब्राहिम रईसी को श्रद्धांजलि देने ईरान जा सकते हैं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

नई दिल्ली: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर दुनियाभर के नेता शोक व्यक्त कर रहे हैं. इस बीच खबर आई है कि भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रईसी को श्रद्धांजलि देने के लिए ईरान की राजधानी तेहरान जा सकते हैं. बता दें कि रईसी रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ईरान-अजरबैजान सीमा पर गए थे, इस दौरान वापसी में उनके हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया. इसके बाद सोमवार की सुबह अजरबैजान के पहड़ों पर रईसी के हेलिकॉप्टर का मलबा मिला.

भारत में आज राजकीय शोक

इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत में आज यानी मंगवार को एक दिन के राजकीय शोक है. भारत सरकार ने सोमवार को देश में 21 मई को शोक की घोषणा की थी. शोक के दौरान रईसी के सम्मान में पूरे भारत में तिरंगा झंडा आज आधा झुका रहा. इसके साथ ही पूरे दिन सरकार की ओर से एंटरटेनमेंट के इवेंट्स नहीं आयोजित हुए.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इब्राहिम रईसी की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है, इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है. भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें-

इब्राहिम रईसी ही नहीं, इन देशों के राष्ट्रपति की भी विमान हादसे में जा चुकी है जान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन