May 21, 2024
  • होम
  • Iran: ईरान के राष्ट्रपति ने इजरायल को एक बार फिर दी घातक पलटवार की धमकी

Iran: ईरान के राष्ट्रपति ने इजरायल को एक बार फिर दी घातक पलटवार की धमकी

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : April 17, 2024, 9:01 am IST

नई दिल्ली: ईरान (Iran) के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने एक बार फिर ईरान पर ईजरायल के द्वारा किसी भी हमले को लेकर उस पर घातक पलटवार करने की चेतावनी दी है. यह चेतावनी ईरान (Iran) के राष्ट्रपति ने कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी के साथ एक टेलीफोन कॉल बातचीत के दौरान दी. रईसी ईजरायल को चेतावनी देते हुए कहा कि ईरान के राष्ट्रीय हितों के खिलाफ इजरायल द्वारा “थोड़ी सी कार्रवाई” के ” बहुत ही ज्यादा गंभीर व्यापक और दर्दनाक परिणाम होंगे.” कतर के अमीर के साथ रईसी की इस बातचीत का विवरण ईरान के राष्ट्रपति कार्यालय के वेब पोर्टल पर अपलोड किया गय था.

ईरान इजरायल के हमले पर करेगा कठोर पलटवार

ईरान (Iran) ने हाल ही में इजरायल पर किए गए बड़े हमले के बाद इजरायल को चेतावनी दी थी कि अगर उसने दोबारा हमले करने की गलती की तो इसके गंभीर नतीजे उसको भुगतने होंगे. ऐसा लग रहा है कि ईजरायल ईरान को जवाब देने की तैयारी कर रहा है. इसी को ध्यान में रखकर ईरान के राष्ट्रपति ने इजरायल को एक बार फिर जवाबी फलटवार की धमकी दी है. ईरान ने इजरायल पर अपने हमले में शनिवार रात इजरायल की ओर सैकड़ों ड्रोन और मिसाइलें दागीं थीं. ईरान की सुरक्षा परिषद ने अपने एक बयान में कहा कि आगे की किसी भी इजरायली कार्रवाई पर ईरानी प्रतिक्रिया पहले हमले की तुलना में “कम से कम 10 गुना ज्यादा कठोर” होगी.

ईजरायल ईरान के हमले का देगा जवाब

सुरक्षा परिषद ने प्रेस को दिए बयान में कहा, ईरान (Iran) ने अब तक इजरायल के लिए सबसे कम गंभीर सजा का देने का विकल्प चुन चुका है. शनिवार की रात को ईरान के इजरायल पर किए गए बड़ हमले पर उसके सैन्य नेतृत्व ने कहा है कि इजरायल ईरान को माफ करने का इरादा नहीं रखता है.

ये भी पढ़ें- Iran and Israel Tension: ईरान और इजरायल के बीच तनाव को देखते हुए एयर इंडिया ने अपनी सभी फ्लाइट्स को ईरानी हवाई क्षेत्र से गुरजरने पर लगाई रोक

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन