June 17, 2024
  • होम
  • China Corona : बढ़ते कोरोना आंकड़ों पर पहली बार बोले राष्ट्रपति जिनपिंग

China Corona : बढ़ते कोरोना आंकड़ों पर पहली बार बोले राष्ट्रपति जिनपिंग

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : December 26, 2022, 10:23 pm IST

नई दिल्ली : चीन में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. इस कोहराम को देख कर बाकी देशों में भी दहशत का माहौल है. जहां अब तक चीन में कोरोना से लगभग 10 लाख लोगों ने जान गवाई है. जीरो कोविड पॉलिसी हटाने के बाद कोरोना मामलों में विस्फोट देखा जा रहा है. अब इसपर पहली बार राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कुछ कहा है. सोमवार को पहली बार उनका बयान सामने आया है जहां उन्होंने जीरो कोविड पॉलिसी हटने के बाद पहली बार देश को संबोधित किया.

क्या बोले जिनपिंग ?

अपने इस संबोधन में राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाने की दिशा में कदम उठाएं जाएंगे. बेहतर तरीके से इस स्थिति से निपटने के लिए हमें देशभक्तिपूर्ण हेल्थ कैंपेन शुरू करना चाहिए. कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए कम्युनिटी स्ट्रक्चर को और भी मजबूत बनाना होगा. ताकि भविष्य में लोगों की जिंदगियां बचाई जा सके. मालूम हो कोरोना के कहर को देखते हुए चीन ने बेहद कड़े प्रतिबंध लागू किए थे. लेकिन जब ये पाबंदियां हटाई गईं तो चीन में सबसे तेज गति से कोरोना फैला। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में चीन में लगभग 10 लाख लोग मौत के मुंह में समा जाएंगे.

दयनीय है स्थिति

इस समय देश की बड़ी आबादी दवाइयों की किल्लत का भी सामना कर रही है. आपात मेडिकल सेवाएं भी सुस्त पड़ी हुई हैं और देश में बुजुर्गों की बड़ी आबादी को वैक्सीन तक नहीं लग पाई है.

जारी नहीं होंगे आंकड़े

जिनपिंग ने आगे कहा कि “मौजूदा समय में देश में कोरोना से बचाव और नियंत्रण से एक नई स्थिति सामने आई है. हमें और अधिक मुस्तैदी के साथ एक हेल्थ कैंपेन शुरू करना होगा. गौरतलब है कि चीन से इन दिनों भयावह तस्वीरे सामने आ रही हैं. जहाँ देश भर के कब्रिस्तान शवों से और अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं. अस्पतालों ने मरीज लेने बंद कर दिए हैं. आप स्थिति का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि नेशनल हेल्थ कमिशन ने ऐलान किया कि वह कोरोना से देशभर में संक्रमण और मौतों के आंकड़े जारी नहीं करेगा.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन