July 15, 2024
  • होम
  • बलूचिस्तान: कबायली नेता समेत सात लोगों की गोली मारकर हत्या

बलूचिस्तान: कबायली नेता समेत सात लोगों की गोली मारकर हत्या

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 17, 2023, 7:54 pm IST

कराची: पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान से एक बार फिर गोलीबारी की खबर सामने आ रही है. जहां शुक्रवार(17 मार्च) को हथियारबंद लोगों ने एक कबायली नेता समेत सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने खुद ये जानकारी साझा की है. बता दें, ये इलाका हमेशा से अशांत रहा है जहां आतंकियों और हथियारबंदों का आतंक हमेशा से देखने को मिलता रहा है.

नेता के दो भाइयों की भी मौत

हथियारबंदों ने बृहस्पतिवार को मुर्गा किबज़ई इलाके में इस घटना को अंजाम दिया. बलूचिस्तान में अर्द्धसैनिक बल ‘लेवीज फोर्सज़’ ने इस बात की जानकारी दी है कि जिस इलाके में ये वारदात हुई वह शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बंदूकधारियों ने एक गाड़ी पर गोलीबारी की है. इस हमले में कबायली नेता अहमद खान किबज़ई समेत उसके दो भाइयों की जान चली गई. हमले के दौरान इस गाड़ी में कुल सात लोग सवार थे और सभी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

दुश्मनी की आशंका

पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार बंदूकधारियों ने स्वचालित हथियारों से गाड़ी पर गोलीबारी की थी. फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी समूह ने नहीं ली है. बताया जा रहा है किबज़ई की स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों से दुश्मनी थी. ऐसे में हो सकता है कि इस शत्रुता की वजह से उनपर हमला किया गया हो। गौरतलब है कि बलूचिस्तान प्रांत में कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति संघीय सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ा रही है जहां आए दिन यहां से कोई ना कोई अप्रिय घटना सामने आती रहती है. दूसरी ओर संघीय सरकार पहले ही देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन