June 16, 2024
  • होम
  • ताज होटल के एंट्री गेट पर सोता है ये कुत्ता, रतन टाटा ने भगाने से किया है मना

ताज होटल के एंट्री गेट पर सोता है ये कुत्ता, रतन टाटा ने भगाने से किया है मना

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : May 29, 2024, 10:57 pm IST

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के ताज होटल में ठहरी एक महिला ने होटल के गेट पर सो रहे एक कुत्ते की फोटो सोशल मीडिया शेयर की है. महिला को होटल स्टाफ ने बताया कि ये कुत्ता जन्म से ही यहां रहता है और होटल के मालिक रतन टाटा ने कुत्ते को यहां से भगाने के लिए मना किया है.

दरअसल रूबी खान नामक महिला मुंबई होटल में रूकी हुई थी, जो कि पेशे से एक कंपनी में एचआर की पोस्ट पर काम करती है. जिस वक्त वे होटल में प्रवेश कर रहीं थीं, उसी समय एक कुत्ता ताज होटल के प्रवेश पर आराम से सो रहा था, रूबी को यह देखकर हैरानी हुई कि इतने बड़े होटल में जहां पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लोग आते हैं, और उस होटल के प्रवेश द्वार पर एक कुत्ता आराम फरमा रहा है. तो उन्होंने जिज्ञासावश होटल स्टाफ से इसके बारे में पूछा तो उनको होटल स्टाफ ने बताया कि होटल के मालिक के सख्त निर्देश हैं कि होटल परिसर में प्रवेश में प्रवेश करने वाले सभी जानवरों के साथ सम्मान के साथ पेश आया जाए.

रतन टाटा जानवरों से करते हैं प्रेम

देश के जानें माने उद्योगपति रतन टाटा आए दिन अपने कार्यों से लोगो में चर्चा का विषय बनें रहते हैं. रतन टाटा ने कोविड-19 के करोड़ों गरीबों की मदद की थी. इसके रतन टाटा गरीबों के इलाज के लिए कई अस्पताल भी चलाते हैं जहां कोई भी गरीब जाकर अपना इलाज मुफ्त में करा सकता है. इसके अलावा रतन टाटा जानवर प्रेमी हैं.

रूबी अपनी लिंक्डइन पोस्ट में लिखती हैं कि यह वह यह एहसास है कि ताज होटल वह स्थान है जां राजनीतिक व्यक्तियों और अंतर्राष्ट्रीय प्रसिद्धी प्राप्त किए मेहमानों का घर है, जो अपनी दीवारों के भीतर हर किसी को बिना किसी झिझक के जगह देता है. इस प्रकार की जगह का प्रवेश द्वार बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है. औऱ प्रवेश द्वार पर शांति से वो सो रहा है, जब चारो तरफ अराजकता है, वह अपना निवास ढूढ़ते हुए उस जगह का मालिक बन गया है. सबसे सफल उद्यमी वही होता है जो हर किसी का सम्मान करता हो, चाहे वह इंसान हो या जानवर या पशु-पक्षी.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन