June 17, 2024
  • होम
  • BSF जवान ने राजस्थान की तपती रेत पर भुना पापड़, वीडियो हुआ वायरल

BSF जवान ने राजस्थान की तपती रेत पर भुना पापड़, वीडियो हुआ वायरल

जयपुर: उत्तर भारत के राज्यों में मई से ही गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. राजस्थान के बीकानेर में इंडियन आर्मी के जवानों ने रेत पर पापड़ पकाने का वीडियो शेयर किया है. हीटवेव के चलते रेत बेहद गर्म हो जाती है. वीडियो में सेना के जवान पापड़ को चिलचिलाती रेत में रखकर ऊपर से रेत में दबाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

गर्म रेत में भुन गया पापड़

48 सेकंड लंबे वीडियो में एक बीएसएफ जवान को चेहरे पर कपड़ा, धूप का चश्मा और टोपी के साथ चिलचिलाती गर्मी से खुद को बचाते हुए देखा जा सकता है. जवान एक हाथ से पापड़ को गर्म रेत में रखता है और दूसरे हाथ से अपनी सर्विस राइफल पकड़ता है, और फिर पापड़ के भुनने का इंतजार करता है. पापड़ भुनने के बाद जवान यह दिखाने के लिए पापड़ को तोड़ता है कि पापड़ को रेत में अच्छी तरह से भूना गया है.

उत्तर भारत में रेड अलर्ट जारी

बता दें कि उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान 47°C को पार कर गया है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, हरियाण, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में गर्मी राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए येलो व ग्रीन अलर्ट भी जारी किए हैं. वीडियो को एक्स पर इस कैप्शन के साथ साझा किया गया था, “राजस्थान के बीकानेर में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है. अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रेत भट्टी की तरह महसूस होती है, लेकिन मातृभूमि की सेवा करने वाले हमारे सैनिक मजबूती से खड़े हैं.”

यह भी पढ़ें-

Heat Wave Prevention: भीषण गर्मी में लू से है बचना, तो इन बातों रखें खास ध्यान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन