April 18, 2024
  • होम
  • शराब घोटाला मामला: 8 घंटे की पूछताछ के बाद उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार

शराब घोटाला मामला: 8 घंटे की पूछताछ के बाद उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को CBI ने किया गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 26, 2023, 7:32 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कथित शराब घोटाला मामले में CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें, इस मामले में उनसे पिछले आठ घंटों से पूछताछ की जा रही थी. सीबीआई ने इसी केस में एक ब्यूरोक्रैट का बयान भी दर्ज़ किया है जिसने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत दर्ज़ करवाई थी. मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

बता दें, मनीष सिसोदिया से पूछताछ के बीच आम आदमी पार्टी के समर्थक पूछताछ का विरोध कर रहे थे। वहीं आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर धरने पर बैठे हुए थे। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने धरने पर बैठे लोगों को जगह खाली करने के निर्देश दिए भी दिए थे।

जैस्मीन शाह का बयान

वही मामले पर आप नेता जैस्मीन शाह ने कहा कि मनीष सिसोदिया की सिर्फ यह गलती है कि इन्होंने शिक्षा क्रांति की नई परिभाषा दी है, बच्चों का भविष्य सुधारने की कोशिश की है। आज बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी में आ रहे हैं। इस मुश्किल समय में दिल्ली के सभी बच्चे और अभिभावक मनीष सिसोदिया के साथ है। केंद्र सरकार ने कभी भी मनीष सिसोदिया को स्कूलों और शिक्षा पर बात करने के लिए नहीं बुलाया। आज देश में भाजपा का मुख्य विपक्षी केवल आप है। इसलिए पार्टी पर नए-नए आरोप लग रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

बता दें, केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शराब घोटाले मामले को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही है। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि, आज फिर CBI जा रहा हूँ, सारी जाँच में पूरा सहयोग करूँगा। लाखों बच्चों का प्यार और करोड़ो देशवासियों का आशीर्वाद साथ है कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो