April 18, 2024
  • होम
  • मनीष सिसोदिया ने जेल से देशवासियों के नाम लिखी चिट्ठी, कहा- PM का पढ़ा-लिखा होना बेहद जरूरी

मनीष सिसोदिया ने जेल से देशवासियों के नाम लिखी चिट्ठी, कहा- PM का पढ़ा-लिखा होना बेहद जरूरी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 7, 2023, 10:19 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर सियासत जारी है। आम आदमी पार्टी के नेता लगातार पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठा रहे हैं। पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर डिग्री को लेकर हमले किए, वहीं अब इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की एंट्री हो गई है। आबकारी मामले में तिहाड़ जेल में बंद सिसोदिया ने देश के नाम एक चिट्ठी लिखकर पीएम के पढ़े-लिखे होने पर सवाल उठाया है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में कहा है कि देश के विकास के लिए पढ़ा-लिखा प्रधानमंत्री होना जरूरी है।

कम पढ़ा-लिखा PM खतरनाक

मनीष सिसोदिया ने चिट्ठी में लिखा है कि कम पढ़ा-लिखा प्रधानमंत्री देश के लिए बेहद खतरनाक है। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वो विज्ञान की बातें नहीं समझते हैं और न ही शिक्षा के महत्व को समझते हैं। पिछल कुछ वर्षों में उन्होंने देश में 60 हजार से अधिक स्कूल बंद किए हैं। देश की तरक्की के लिए प्रधानमंत्री का पढ़ा-लिखा होना बेहद जरूरी है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी उठाए थे सवाल

बता दें कि, इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि किसी का अनपढ़ होना कोई गुनाह नहीं है, हमारे देश में बहुत सारे गरीब घर के लोग पारिवारिक परिस्थितियों के चलते पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडा में a+b को लेकर जो कहा उस पर वहां मौजूद बच्चे हंस रहे थे। उन्होंने बच्चों से कहा कि क्लाइमेट चेंज कुछ नहीं होता है। ऐसे में संदेह उठना लाजिमी है कि क्या हमारे प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे हैं?

PM नरेंद्र मोदी की डिग्री फर्जी हो सकती है

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री को एक दिन में कई सारे महत्वपूर्ण फैसले लेने होते हैं, अगर वह अनपढ़ होंगे तो अधिकारी उनसे कहीं भी दस्तखत करा लेंगे। ऐसे ही फैसलों की वजह से नोटबंदी हुई और जीएसटी लागू हुआ, जिसकी वजह से देश का आर्थिक विकास धीमा हुआ, वे ऐसे ही तीन कृषि कानून भी लेकर आए, पिछले वर्षों में 60 हजार से अधिक स्कूल बंद हो गए हैं यानी आज केंद्र सरकार शिक्षा को तवज्जों ही नहीं दे रही है। केजरीवाल ने कहा कि एक अनपढ़ देश कैसे विकास करेगा।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो