April 18, 2024
  • होम
  • धीरेंद्र शास्त्री को मिली क्लीन चिट, नागपुर पुलिस बोली- 'अंधविश्वास फैलाने का सबूत नहीं'

धीरेंद्र शास्त्री को मिली क्लीन चिट, नागपुर पुलिस बोली- 'अंधविश्वास फैलाने का सबूत नहीं'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 25, 2023, 2:37 pm IST

नागपुर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। धीरेंद्र शास्त्री पर नागपुर के कार्यक्रम के दौरान अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगा था। अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के उपाध्यक्ष श्याम मानव ने बागेश्वर बाबा के खिलाफ इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं, अब जांच के बाद नागपुर पुलिस ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री को क्लीन चिट दे दी है। बता दें 5 से 11 जनवरी के बीच नागपुर में बागेश्वर धाम का दरबार सजा था।

श्याम मानव द्वारा लगाए गए आरोप निराधार

नागपुर पुलिस ने कहा है कि श्याम मानव ने जो आरोप लगाए थे वो पूरी तरह से निराधार हैं। हमने जांच में पाया कि बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे उनके ऊपर अंधविश्वास फैलाने का आरोप साबित हो। इसके साथ ही पुलिस ने कहा है कि धीरेंद्र शास्त्री पर केस नहीं दर्ज किया जाएगा।

बाबा को चमत्कार दिखाने की चुनौती दी थी

बता दें कि अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के उपाध्यक्ष श्याम मानव ने बाबा धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती दी थी कि अगर वो उनके बीच दिव्य दरबार लगाते हैं और चमत्कार दिखाते हैं तो वे उन्हें 30 लाख रुपये देंगे। श्याम मानव का कहना था कि धीरेंद्र शास्त्री दिव्य दरबार नाम से जो सभा करते हैं, उसमें दो कानूनों का उल्लंघन होता हैं, पहला महाराष्ट्र का जादू-टोना विरोधी कानून (2013) और दूसरे 1954 का ड्रग्स एंड रेमेडीज एक्ट।

धर्म और भगवान के खिलाफ बात नहीं की

श्याम मानव ने कहा कि मैंने कभी भी धर्म या भगवान के खिलाफ कोई बात नहीं की। ना ही मैंने कभी धीरेंद्र शास्त्री महाराज के बारे में कुछ अपशब्द कहा। मैं सिर्फ उन लोगों के खिलाफ हूं, जो धर्म के नाम पर लोगों को ठगने का काम करते हैं। मैं उन अंधविश्वासों के बारे में बात करता हूं, जो धर्म के नाम पर फैलाए जा रहे हैं।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो