June 26, 2024
  • होम
  • उपचुनाव परिणाम LIVE: बिहार में RJD, पश्चिम बंगाल में TMC की जीत, महाराष्ट्र में कांग्रेस जीती, छत्तीसगढ़ में भी आगे

उपचुनाव परिणाम LIVE: बिहार में RJD, पश्चिम बंगाल में TMC की जीत, महाराष्ट्र में कांग्रेस जीती, छत्तीसगढ़ में भी आगे

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 16, 2022, 3:23 pm IST

उपचुनाव परिणाम LIVE:

नई दिल्ली।  आज देश के चार राज्यों की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (By-Election)  का परिणाम सामने आ रह है. जिसमें बंगाल की एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट, महाराष्ट्र की एक विधानसभा सीट, बिहार की एक बोचहां विधानसभा सीट और छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट शामिल है।

पश्चिम बंगाल में जीती

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने लगभग 3 लाख  वोटों से भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल को हरा दिया है. वहीं बालीगंज विधानसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियों ने लगभग 20 हजार वोटों से जीत दर्ज की है. इस जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी को जीत की बधाई दी है. बता दे कि बाबुल इससे पहले भारतीय जनता पार्टी में थे।

बिहार में आरजेडी जीती 

बिहार के बोचहां विधानसभा सीट के उपचुनाव परिणाम में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार अमर पासवान ने बीजेपी उम्मीदवार बेबी कुमारी को 30 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया है.  इस सीट पर  विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवार को भी  अच्छी संख्या में वोट मिले है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आगे

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अभी तक आए परिणाम में कांग्रेस प्रत्याशी अपने विपक्षी उम्मीदवार से 5 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे है. बता दे कि ये विधानसभा सीट जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) पार्टी के विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी. उपचुनाव में इस सीट पर करीब 78 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया था।

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस जीती

महाराष्ट्र के पश्चिम में स्थित कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट के उपचुनाव परिणाम में कांग्रेस की उम्मीदवार जयश्री जाधव ने भाजपा उम्मीदवार सत्यजीत कदम 19 हजार वोटों से हरा दिया है. बता दे कि इस विधानसभा सीट से कुल 15 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी।

 

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन