July 15, 2024
  • होम
  • Bharat Jodo Yatra: कन्याकुमारी से कश्मीर तक… राहुल गाँधी की इन 15 तस्वीरों ने खींचा देश का ध्यान

Bharat Jodo Yatra: कन्याकुमारी से कश्मीर तक… राहुल गाँधी की इन 15 तस्वीरों ने खींचा देश का ध्यान

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : January 30, 2023, 6:13 pm IST

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा आज श्रीनगर में पूरी हो गई. यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों से होते हुए गुजरी. 3 हजार 570 किलोमीटर लंबी इस पदयात्रा ने बेजान पड़ी कांग्रेस में जान फूंकने का काम किया है.

इस दौरान कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिसकी चर्चा देश भर में रही. आज हम आपको उन्हीं तस्वीरों में से कुछ यादगार तस्वीरें दिखाना चाहते हैं जिन्हें लेकर राहुल गाँधी की यह यात्रा काफी चर्चा में रही.

bharat jodo yatra

ख़ास हैं सभी तस्वीरें

पहली तस्वीर भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन की है जब उनकी यह यात्रा कन्याकुमारी में थी. बता दें, यह यात्रा तिरुवनंतपुरम (केरल), कोच्चि (केरल), नीलंबुर (केरल), मैसूर (कर्नाटक), बेल्लारी (कर्नाटक), रायचुर (कर्नाटक), विकराबाद (तेलंगाना), नांदेड़ (महाराष्ट्र), जलगांव जामोद (महाराष्ट्र), इंदौर (मध्य प्रदेश), कोटा (राजस्थान), दौसा (राजस्थान), अलवर (राजस्थान), बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश), दिल्ली, अम्बाला (हरियाणा), पठानकोट (पंजाब), जम्मू (जम्मू-कश्मीर) और श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर) से सिलसिलेवार होकर गुजरी है.

bharat jodo yatra

यह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल रही जिसमें राहुल गांधी बारिश में भीगते हुए अपना भाषण पूरा कर रहे हैं.

bharat jodo yatra

बता दें, राहुल गाँधी ने अपनी इस यात्रा में 275 से ज्यादा वॉकिंग इंटरेक्शन और 100 से ज्यादा सिटिंग इंटरेक्शन किए हैं.

rahul gandhi

कर्नाटक के मंड्या में जब सोनिया गाँधी राहुल गाँधी की इस यात्रा में शामिल हुई थीं तो पदयात्रा के दौरान उनका एक फीता खुल गया था. तब राहुल गाँधी ने खुद झुककर इसे बांधा था.

bharat jodo yatra

 

जब राहुल गाँधी की यात्रा मध्य प्रदेश के इंदौर तो इस दौरान एक जगह मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. तब राहुल गाँधी ने जनता की ओर फ्लाइंग किस दी और वह आगे बढ़ गए. इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ.

rahul gandhi

भारत जोड़ो यात्रा जब पंजाब में थी तब पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू भी राहुल गाँधी के साथ दिखे.

rahul gandhi yatra

इस दौरान राहुल गाँधी की कई तस्वीरें सामने आईं जिसमें वह सफ़ेद टी-शर्ट पहने नजर आए. सर्दी में भी सिर्फ टी-शर्ट पहनकर उन्होंने सबका ध्यान खींचा.

rahul gandhi priyanka gandhi

यात्रा के कई मौकों पर राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी को भी साथ देखा गया. दोनों की कई तस्वीरें सामने आईं जो वायरल हुईं.

rahul gandhi

यात्रा के 95वें दिन राहुल गांधी कोटा में कोटा-लालसोत हाइवे पर बैलगाड़ी से यात्रा करते भी नज़र आए. इस दौरान उनके साथ कई किसान भी दिखें.

rahul gandhi raghuram rajan

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन भी 14 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. राहुल गांधी और रघुराम राजन ने इस दौरान आपसी बातचीत भी की.

bharat jodo yatra

राजस्थान के दौसा में भारत जोड़ो यात्रा जब पहुंची थी, तो राहुल गांधी एक किसान के घर पर रुके. उन्होंने यहां घास काटने वाली मशीन पर हाथ आजमाया।

rahul gandhi kamal haasan

पिछले महीने ये यात्रा जब दिल्ली पहुंची थी, तो इसमें साउथ सिनेमा के सुपरस्टार और मक्कल निधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हासन भी शामिल हुए थे.

bharat jodo yatra

मध्य प्रदेश के खरगौन में ये तस्वीर ली गई थी. उस समय ओलंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंदर सिंह भी यात्रा में कदम से कदम मिलाने पहुंचे थे.

rahul gandhi

दौसा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में फिल्ममेकर आनंद पटवर्धन और सिमंतिनी धुरू भी दिखाई दिए.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन