May 30, 2024
  • होम
  • गुजरात AAP के 5 विधायकों ने दिल्ली में केजरीवाल से की मुलाकात, बीजेपी में शामिल होने की बातें अफवाह!

गुजरात AAP के 5 विधायकों ने दिल्ली में केजरीवाल से की मुलाकात, बीजेपी में शामिल होने की बातें अफवाह!

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : December 15, 2022, 7:57 am IST

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले आम आदमी पार्टी के सभी पांच विधायकों ने बुधवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में नव निर्वाचित विधायकों के साथ ही आप गुजरात यूनिट के सभी पदाधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में गुजरात चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन और आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। अरविंद केजरीवाल ने सभी चुने गए विधायकों को बधाई और शुभकामनाएं भी दीं।

BJP में शामिल होने की अफवाह

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सभी 182 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। पार्टी का दावा था कि वह बीजेपी को हराकर सत्ता में आएगी। हालांकि चुनाव में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की। आप को सिर्फ 5 सीटों पर ही विजय प्राप्त हुई। जिसमें जाम जोधपुर, विसावदर, गारियाधार, डेडियापाडा और बोटाद विधानसभा की सीटें शामिल हैं। इस बीच यह अफवाह आई थी कि आम आदमी पार्टी के सभी पांच विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

ये हैं AAP के सभी पांच विधायक

आम आदमी पार्टी के गुजरात यूनिट के पांचों विधायकों की बात करें तो इनमें बोटाद विधानसभा सीट से उमेश मकवाणा, डेडियापाड़ा से चैतर वसावा, गारियाधार सीट से सुधीर वाघाणी, सामाजिक कार्यकर्ता भूपत भाई भायाणी और जाम जोधपुर सीट से हेमंत भुवा शामिल हैं। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के लिए गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कई मायनों में खास था। यहां के चुनाव परिणाम में पार्टी को वोट प्रतिशत मिला है, उससे आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया। इस चुनाव में आप को 40 लाख से अधिक वोट मिले। जो कुल वोटों का करीब 13 प्रतिशत था।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन