June 17, 2024
  • होम
  • Water Crisis In Delhi: पानी की कमी को लेकर एक्शन में केजरीवाल सरकार, बुलाई इमरजेंसी बैठक

Water Crisis In Delhi: पानी की कमी को लेकर एक्शन में केजरीवाल सरकार, बुलाई इमरजेंसी बैठक

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : May 30, 2024, 9:45 am IST

Heatwave In Delhi: देश के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। दिल्ली के मुंगेशपुर में बुधवार 52.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो भारत का सबसे गर्म स्थान रहा। वहीं भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में जल संकट भी गहरा गया है। कई इलाकों में पानी की कमी की खबर सामने आई है। इसी बीच सीएम केजरीवाल एक्शन में आ गए हैं। दिल्ली सरकार ने आज इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

आज होगी बैठक

बताया जा रहा है कि पानी की कमी को लेकर केजरीवाल सरकार ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। दिल्ली सरकार का कहना है कि हरियाणा से कम पानी मिल रहा है, इस वजह से यहां भी पानी की किल्लत हो रही है। इसे लेकर मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज 12 बजे के करीब बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्य सचिव समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

टैंकरों से पहुंचाया जा रहा पानी

जल संकट के कारण कई इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जा रहा है। राजधानी में गर्मी के हालात ऐसे हैं कि अग्निशमन विभाग को एक दिन में आग लगने की 220 कॉलें मिलीं है। दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक दिवाली के दिन को छोड़कर यह अब तक की सबसे अधिक कॉल है।

गर्मी और लू से बचने के उपाय-

देश में पड़ रहे भयंकर गर्मी के कारण लोग काफी बीमार हो रहे हैं। ऐसे मौसम में ज्यादा से ज्यादा खुद को हाइड्रेट रखें। जितना हो सके बाहर जाने से बचे। अगर किसी जरूरी काम से बाहर जाना है तो छाता लेकर निकले। अपने साथ पानी का बोतल जरूर रखें। धूल और गर्म हवा के की चपेट में आकर आप आसानी से लू का शिकार हो सकते हैं। इसलिए लगातार धूप में न रहें। घर से खाली पेट निकलना निकलने की गलती न करें।

Delhi Temperature: दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 52.3 डिग्री पहुंचा तापमान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन