July 15, 2024
  • होम
  • Delhi Temperature: दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 52.3 डिग्री पहुंचा तापमान

Delhi Temperature: दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 52.3 डिग्री पहुंचा तापमान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. भीषण गर्मी ने राजधानी के लोगों को झुलसाकर रख दिया है. इस बीच बुधवार को दिल्ली में पारा 50 डिग्री पार कर गया. बताया जा रहा है कि दोपहर करीब ढाई बजे यह तापमान रिकॉर्ड किया गया है. बता दें कि यह पहली बार है जब दिल्ली में पारा 50 डिग्री के पार पहुंचा है. इससे पहले कल यानी मंगलवार को भी दिल्ली में पारा 50 के करीब पहुंचा था.

मुंगेशपुर में सबसे ज्यादा तापमान

भीषण गर्मी की वजह से दिल्ली में ऐसा लग रहा है, जैसे लोग भट्टी के पास तप रहे हैं. राजधानी में मुंगेशपुर में सबसे अधिक 52.3 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, नजफगढ़ में 48.6 डिग्री, पूसा में 48.3 डिग्री, जाफरपुर में 48 डिग्री और आयानगर में 45.7 डिग्री पारा दर्ज हुआ है. बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में लू और भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी है.

घरों से बाहर न निकलने की सलाह

वहीं, मौसम विभाग ने भीषण गर्मी को देखते हुए दिल्ली वासियों को घर में रहने की सलाह दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगर जरूरी काम न हो तो फिर घरों से बाहर न निकलें. लोग घरों में ही रहें, इससे वे लू की चपेट में आने से बच सकते हैं. इसके साथ ही खुद को ठंडा बनाए रखने के लिए वक्त-वक्त पर पानी, नींबू पानी पीते रहें. अगर दोपहर में घर से बाहर जाना हो रहा है तो खुद को ढककर ही निकलें, ताकि लू से बचे रह सकें.

यह भी पढ़ें-

दोपहर 12 से 3 काम नहीं करेंगे दिल्ली के मजदूर, प्रचंड गर्मी को देखकर LG का बड़ा फैसला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन