May 20, 2024
  • होम
  • अब 10 बजे से शुरू होंगे UP के स्कूल, सिर्फ इन छात्रों के लिए बदला टाइम टेबल

अब 10 बजे से शुरू होंगे UP के स्कूल, सिर्फ इन छात्रों के लिए बदला टाइम टेबल

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : December 21, 2022, 4:28 pm IST

लखनऊ. उत्तर भारत में ठंड और घने कोहरे का सितम अब भी जारी है, ऐसे में, उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके मद्देनजर लखनऊ जनपद के सभी स्कूलों का समय बदलने का फैसला ले लिया है. बढ़ती ठंड को देखते हुए अब स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोला जाएगा, इस संबंध में जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों की टाइमिंग बदलने के लिए निर्देश दे दिए हैं.

इस संबंध में नोटिस जारी कर जानकारी दी गई है कि अध्यक्ष, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, यूपी के पत्र में शीतलहर के चलते विद्यालय पहुंचने में हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए विद्यालय के समय में बदलाव किया जा रहा है. अब 21 दिसंबर 2022 से 31 दिसंबर 2022 तक सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक विद्यालय का समय कर दिया गया है. इसके साथ ही इस नोटिस में आगे लिखा गया है, अत्यधिक शीतलहर के चलते जनपद में चल रहे कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी परिषदीय/ सहायता प्राप्त / मान्यता प्राप्त, सभी बोर्ड के विद्यालयों का समय 21 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक किया जाता है.

इस नोटिस के साथ ही इस आदेश का बड़ी ही सख्ती से अनुपालन करने के लिए कहा गया है. विद्यालय प्रंबंधन, अभिभावक एवं छात्र/ छात्राओं द्वारा इस आदेश की प्रमाणिकता को जनपद की वेबसाइट www.lucknow.nic.in पर चेक करने के निर्देश दिए गए हैं.

मदरसों की टाइमिंग भी बदली गई

यूपी मदरसा शिक्षा परिषद ने राज्य के मदरसों की टाइमिंग को भी बदल दिया है. नए आदेश के मुताबिक, मदरसों की टाइमिंग सुबह 9 से दोपहर तीन बजे तक कर दी गई है. यूपी मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि सुबह 9 बजे दुआ और राष्ट्रगान से शिक्षण कार्य की शुरुआत की जाएगी.

 

Wasim Akram: पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम का बड़ा खुलासा-‘ इस क्रिकेटर ने मुझसे मालिश करवाई

Coronavirus: चीन में बढ़ते कोरोना के बीच भारत सरकार सतर्क, आज स्वास्थ्य मंत्री की हाई लेवल मीटिंग

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन