April 22, 2024
  • होम
  • यूपी में बवाल के बाद एक्शन में योगी सरकार, अब तक 109 गिरफ्तार

यूपी में बवाल के बाद एक्शन में योगी सरकार, अब तक 109 गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : June 10, 2022, 8:08 pm IST

लखनऊ, आज जुम्मेकी नमाज के बाद पूरे देश भर की मस्जिदों के सामने घमासान शुरू हो गया है. नमाजियों ने नमाज़ के बाद जमकर प्रदर्शन किया और भारतीय जनता पार्टी से निकाली गईं नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की. सबकी एक ही मांग है कि नूपुर को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक… उत्तर प्रदेश के कई शहरों में उग्रवादी बवाल कर रहे हैं.

एक्शन में आई यूपी पुलिस

हालांकि जिस कानपुर में एक हफ्ते पहले उसी बयान को लेकर भारी उपद्रव हुआ था वहां आमतौर पर शांति रही. पुलिस के भारी बंदोबस्त की वजह से कानपुर में कोई बवाल देखने को नहीं मिला, लेकिन दूसरे शहरों में पुलिस को ऐसी कोई आशंका नहीं थी फिर भी उग्रवादी भीड़ ने नारेबाजी की और हंगामा किया इसके बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई है और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है.

109 गिरफ्तार

सहारनपुर के एसएसपी ने बताया कि बवाल को लेकर पुलिस ने अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा हाथरस में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में हुए बवाल को लेकर अब तक कुल 109 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हाथरस में बवाल के बाद सड़कों पर भारी फोर्स की तैनाती की गई है. डीआईजी दीपक कुमार ने कहा है कि यह छोटा सा कस्बा है, यहाँ पथराव हुआ है, 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, सख्त कार्रवाई की जा रही है, शांति व्यवस्था यहाँ कायम है.

दिल्ली में प्रदर्शन

देश की राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर आज शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आज निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था। वास्तव में कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) की तरफ से विरोध का कोई आह्वान नहीं है।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो