June 17, 2024
  • होम
  • Uttar Pradesh: भीषण गर्मी के बीच आगरा में बढ़ी मटके की डिमांड, जगह-जगह लगी दुकान

Uttar Pradesh: भीषण गर्मी के बीच आगरा में बढ़ी मटके की डिमांड, जगह-जगह लगी दुकान

लखनऊ: भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. भीषण गर्मी के बीच लोगों को ठंडा पानी की जरूरत होती है, जिससे राहत मिले, लेकिन इस बीच फ्रिज का पानी लोग साइड कर रहे हैं और मिट्टी के बने हुए मटको की पानी लोग पसंद कर रहे हैं, क्योंकि कहा जाता है कि मिट्टी के बने बर्तन का पानी शुद्ध होता है और किसी तरह की कोई नोक्सान नहीं करता है, जबकि फ्रिज के पानी को लेकर कहा जाता है कि पानी बेशक ठंडा होता है लेकिन नुकसानदायक है. इसी वजह से लोगों का रुख मिट्टी के बने मटके की तरफ हो गया है.

वहीं बाजार में मिट्टी के बने मटके बड़ी संख्या में उपलब्ध हैं जो मटके बाजार में मौजूद हैं वह काफी सुंदर नजर आ रहे हैं. यही कारण है कि लोग मिट्टी के बने मटकों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं और खरीद रहे हैं. मिट्टी के बने मटके को एक तरह से हम कह सकते हैं कि लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं. वहीं बाजार में अच्छी संख्या में खरीदारी मटके खरीदने पहुंच रहे हैं, जिससे मटकों के बाजार में बढ़ोतरी हो रही है. आगरा में मौजूद मिट्टी के मटके उत्तर प्रदेश, गुजरात के साथ-साथ राजस्थान में भी मौजूद हैं जो लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं.

खरिदारों ने क्या कहा?

वहीं खरीदारों का कहना है कि फ्रिज का पानी हानिकारक होता है और ठंडा पानी पीने के लिए घर में छोटे बच्चे नहीं मानते हैं. घर में रखे फ्रिज का दरवाजा खोलते हैं और ठंडा पानी निकाल कर पी जाते हैं जो कि हानिकारक हो सकता है, लेकिन मिट्टी के बने मटके का पानी हानिकारक नहीं होता है जो पीने के बाद फायदा करता है.

यह भी पढ़ें-

Cyclone Remal: चक्रवाती तूफान रेमल मचाएगा तबाही, जानें कितना खतरनाक है ये

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन