May 21, 2024
  • होम
  • UP Bypolls: यूपी उपचुनाव में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी, इस नेता को दिया टिकट

UP Bypolls: यूपी उपचुनाव में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी, इस नेता को दिया टिकट

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित पूर्वी लखनऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. इस सीट पर पार्टी ने पूर्व पार्षद मुकेश सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया है. इस बात की जानकारी कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर दी है. कांग्रेस ने बताया कि 173-लखनऊ पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधान सभा के आगामी उपचुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मुकेश सिंह चौहान को जिम्मेदारी दी है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की चार विधानसभा सीटों लखनऊ पूर्वी, गैंसड़ी, दुद्धी और ददरौल पर उपचुनाव होने हैं. लखनऊ पूर्वी सीट के विधायक रहे आशुतोष टंडन गोपाल के देहांत के बाद लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर निर्वाचन आयोग ने बीते महीने ही चुनाव का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि अन्य तीन सीटों- दुद्धी, गैंसड़ी और ददरौल पर सपा प्रत्याशी उतारेगी.

कब है मतदान?

लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए लोकसभा चुनाव के साथ 5वें चरण में 20 मई को मतदान होगा. वहीं ददरौल सीट पर लोकसभा चुनाव के साथ चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा, जबकि गैंसड़ी सीट पर लोकसभा चुनाव के दौरान छठें चरण में 25 मई को वोटिंग होगी. वहीं दुद्धी सीट सातवें चरण में एक जून को मतदान कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

 Israel-Iran Row: इजरायल-ईरान जंग में अमेरिका ने दिया दखल, ईरानी ड्रोन्स को किया नेस्तनाबूद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन