March 2, 2024
  • होम
  • Up Board Exam: दिव्यांग बेटे को कंधे पर उठाए परीक्षा दिलाने पहुंचा पिता, भावुक कर देगी तस्वीर

Up Board Exam: दिव्यांग बेटे को कंधे पर उठाए परीक्षा दिलाने पहुंचा पिता, भावुक कर देगी तस्वीर

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 16, 2023, 3:50 pm IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई हैं. इन परीक्षाओं की पहली पाली सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक पूरी हुई. दूसरी पाली 2 बजे से 5:15 तक होने वाली है. गुरुवार की सुबह स्कूलों में चेकिंग के बाद छात्रों को परीक्षा देने के लिए प्रवेश दिया गया. परीक्षा शुरू होने के पहले ही दिन प्रदेश के शामली जिले से एक दिल को छू लेने वाली कहानी सामने आई है. यहां एक पिता अपने दिव्यांग बेटे को अपनी पीठ पर लादकर परीक्षा दिलवाने के लिए पहुंचा. इंटरनेट पर जो तस्वीर सामने आई है वो आपको भी भावुक कर देगी. इस समय उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं के बीच ये तस्वीर भी चर्चा का विषय बनी हुई है.

ध्यान खींच रही है तस्वीर

जो तस्वीर सामने आई है वो आपके भी दिल को छू जाएगी. इसमें एक व्यक्ति अपनी पीठ पर अपने बेटे को लिए दिखाई दे रहा है. जानकारी के अनुसार संबंधित व्यक्ति शामली जनपद के मस्तगढ़ का रहने वाला है. व्यक्ति का नाम राकेश बताया जा रहा है जो अपने पुत्र को वीवी इंटर कॉलेज में बनाए गए परीक्षा केंद्र तक बाइक पर लेकर पहुंचा। इसके बाद व्यक्ति ने अपने दिव्यांग पुत्र को परीक्षा कक्ष तक पहुंचाने के लिए अपने कन्धों पर बैठाया. जिसके बाद वह अपने पुत्र को परीक्षा दिलवाने के लिए गया.

हर सपना पूरा करना चाहता है पिता

राकेश ने बताया कि उनका बेटा पढ़ाई में काफी अच्छा है और वह उसे पढ़ा लिखाकर उसका हर सपना पूरा करना चाहते हैं. अब इस कहानी को सुनने वाला हर कोई व्यक्ति की तारीफ करते नहीं थक रहा है. यह तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान खींच रही है. बता दें, पश्चिमी यूपी में बोर्ड परीक्षा के पहले दिन सभी छात्र छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षाओं का आयोजन कड़ी सुरक्षा और निगरानी के बीच हो रहा है. दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के छात्र हिंदी व सामान्य हिंदी की परीक्षा देने वाले हैं. जबकि कुछ छात्रों के सैन्य विज्ञान की परीक्षा है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags