March 1, 2024
  • होम
  • Gujarat : चुनाव से पहले UCC पर BJP का बड़ा ऐलान! बनाई जाएगी कमेटी

Gujarat : चुनाव से पहले UCC पर BJP का बड़ा ऐलान! बनाई जाएगी कमेटी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : October 29, 2022, 4:12 pm IST

अहमदाबाद : गुजरात चुनाव अब केवल दो पार्टियों के बीच नहीं रह गया है बल्कि इस लड़ाई में अब भाजपा और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी शामिल हो गई है. कुछ ही समय बाद राज्य में विधानसभा चुनाव हैं. जिसे लेकर अब भाजपा ने अपना UCC दाव खेल दिया है. दरअसल अब भाजपा ने राज्य में Unifrom Civil Code यानी UCC के लिए कमेटी बनाने का ऐलान कर दिया है. बता दें, इससे पहले उत्तराखंड के लिए भी सरकार ऐसा ही फैसला ले चुकी है.

 

जहां शनिवार को गुजरात राजयसभा सदस्य परसोत्तमभाई रुपाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का ऐलान किया. रुपाला के अनुसार अब गुजरात में भी UCC लागू करने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा. उन्होंने हवाला दिया कि पहले भाजपा ने राम मंदिर और आर्टिकल 370 के लिए संघर्ष किया और अब वह UCC के लिए संघर्ष करेगी.

 

उत्तराखंड की तर्ज पर बनेगी कमेटी

सूत्रों के मुताबिक आज कैबिनेट की बैठक मं उत्तराखंड की तर्ज पर राज्य में एक समिति गठित करने का प्रस्ताव पेश किया जा सकता है। इस कमेटी की अध्यक्षता हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे। आज दोपहर तीन बजे गुजरात के गृह मंत्री इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव कब होगा?

बता दें कि चुनाव आयोग 1 या 2 नवंबर को गुजरात विधावसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है। यह चुनाव दो चरणों में हो सकते है। जिसका पहला चरण 30 नवंबर या 1 दिसंबर और दूसरा चरण 5 दिसंबर को हो सकता है। इसके बाद 8 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags