June 16, 2024
  • होम
  • Uber Buses: अब सड़कों पर दौड़ेगी उबर की बसें, सरकार ने दी मंजूरी

Uber Buses: अब सड़कों पर दौड़ेगी उबर की बसें, सरकार ने दी मंजूरी

नई दिल्ली: सरकार ने टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर दिग्गज कंपनी ऊबर को बस चलाने का लाइसेंस दे दिया है. जल्द ही आप ऊबर एप पर टैक्सी-ऑटो के साथ बस को भी बुक कर सकेंगे. दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट से ऊबर को लाइसेंस मिला है. दिल्ली प्रीमियम बस स्कीम के तहत ऊबर अपनी सर्विस राजधानी दिल्ली में लॉन्च करेगी.

जल्द ही दिल्ली में उपलब्ध होगी यह सर्विस

इस संबंध में ऊबर शटल इंडिया के प्रमुख अमित देशपांडे ने कहा कि इस तरह के लाइसेंस हासिल करने वाली हम पहली कंपनी बन गए हैं. जल्द ही दिल्ली में यह सर्विस उपलब्ध होगी. उन्होंने बताया कि हाल ही में हमने एक पायलट प्रोग्राम चलाया था. इसकी भारी सफलता के बाद अब हम आधिकारिक रूप से ऊबर शटल के तहत दिल्ली में बस सर्विस लॉन्च करने जा रहे हैं. ऊबर एप के माध्यम से इन बसों में कस्टमर्स अपनी पसंदीदा सीट बुक कर सकेंगे.

रोजाना सफर करने वालों को होगी सुविधा

इस बस सर्विस को रोजाना सफर करने वालों की सुविधा के लिए ऊबर ने तैयार किया है. इस तरह की बस सर्विस को ऑफिस जाने वाले लोग बहुत पसंद करते हैं. दिल्ली-एनसीआर में इसकी पायलट टेस्टिंग की गई थी. तब लोगों ने बहुत पसंद किया था. कोलकाता में यह सेवा पिछले साल से ही मौजूद है. ऊबर और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच एमओयू साइन होने के बाद यह सर्विस शुरू हुआ था.

यह भी पढ़ें-

आजादी के बाद कांग्रेस खत्म कर दी जाती तो आज देश 5 दशक आगे होता… मुंबई में बोले पीएम मोदी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन