July 17, 2024
  • होम
  • आजादी के बाद कांग्रेस खत्म कर दी जाती तो आज देश 5 दशक आगे होता… मुंबई में बोले पीएम मोदी

आजादी के बाद कांग्रेस खत्म कर दी जाती तो आज देश 5 दशक आगे होता… मुंबई में बोले पीएम मोदी

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (17 मई) की शाम मुंबई में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे साथ आजाद हुए देश आज हमसे कितने आगे निकल गए, हम क्या किसी से कम थे. गांधी जी ने कहा था कि आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी को खत्म कर देना चाहिए. अगर सच में ऐसा कर दिया जाता तो आज हमारा देश 5 दशक आगे होता.

कुछ लोग सोचते थे राम मंदिर बनना असंभव है

पीएम मोदी ने रैली में कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मोदी जो कहते हैं वह असंभव है. जो लोग निराशा में डूबे हुए हैं उनमें आशा पैदा करना मुश्किल है. उनके लिए सब कुछ असंभव है. ये वही लोग हैं जो सोचा था कि राम मंदिर असंभव है. दुनिया को यह स्वीकार करना होगा कि भारत के लोग अपने विचारों से इतने मजबूत थे कि वे एक सपने के लिए 500 वर्षों तक संघर्ष करते रहे. परिणामस्वरूप, राम लला आज एक भव्य मंदिर में विराजमान हैं.

मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस 60 साल तक कहती रही कि हम गरीबी हटा देंगे. लाल किले से अपने 20-25 मिनट के भाषण में इस परिवार के प्रधानमंत्रियों ने गरीबी पर बात की. उन्होंने गरीब लोगों को ऐसा महसूस कराया जैसे वे गरीबी में रहने के लिए पैदा हुए हैं. 10 वर्षों में मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जो असंभव लगता था, वह संभव हो गया.

यह भी पढ़ें-

PM Modi Road Show: पटना रोड शो में पीएम मोदी की पहली झलक, उमड़ा जनसैलाब

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन