May 23, 2024
  • होम
  • Mahendragarh Accident : महेंद्रगढ़ बस हादसे में स्कूल को मिला कारण बताओ नोटिस, प्रिंसिपल समेत 3 गिरफ्तार

Mahendragarh Accident : महेंद्रगढ़ बस हादसे में स्कूल को मिला कारण बताओ नोटिस, प्रिंसिपल समेत 3 गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : April 12, 2024, 7:43 am IST

नई दिल्ली। हरियाणा के महेंद्रगढ़ में ईद की सुबह हुई बस हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में अब बस के ड्राइवर, स्कूल की प्रिंसिपल दीप्ति एवं एक अन्य स्कूल अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही ईद की छुट्टी होने के बाद भी स्कूल खुले होने की वजह से कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

नशे में था ड्राइवर

हादसा महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बस का ड्राइवर नशे की हालत में था। हालांकि पुलिस भी इस बात की जांच में लगी है कि क्या चालक नशे की हालत में बस चला रहा था। कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल ईद के दिन खुला हुआ था। बस गुरुवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी तभी उन्हानी गांव के पास ओवरटेक करने के चक्कर में पलट गई। एक जोरदार धमाका हुआ और बस के परखच्चे उड़ गए। मौके पर बच्चों की चीख-पुकार मच गई। जानकारी के मुताबिक बस का एक भी डॉक्यूमेंट पूरा नहीं है। बस का फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर था लेकिन फिर भी इसे चलाया जा रहा था।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष का है स्कूल

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का कहना है कि वो अधिकारियों से बात कर रही है कि छुट्टी के दिन स्कूल खुला क्यों था? कनीना स्थित GL पब्लिक स्कूल 22 साल पुराना है। इसके मालिक राजेंद्र लोढ़ा हैं, जिनका संबंध कई राजनीतिक पार्टियों से है। वो पूर्व में कनीना नगर पालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

 

Also Read: Mahendragarh Accident : नशेड़ी ड्राइवर की लापरवाही ने 6 बच्चों की ली जान…EID की छुट्टी पर भी खुला था स्कूल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन