May 21, 2024
  • होम
  • Mahendragarh Accident : नशेड़ी ड्राइवर की लापरवाही ने 6 बच्चों की ली जान…EID की छुट्टी पर भी खुला था स्कूल

Mahendragarh Accident : नशेड़ी ड्राइवर की लापरवाही ने 6 बच्चों की ली जान…EID की छुट्टी पर भी खुला था स्कूल

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : April 11, 2024, 11:42 am IST

Mahendragarh School Bus Accident : हरियाणा के महेंद्रगढ़ में ईद की सुबह बच्चों से भरी प्राइवेट स्कूल की बस पलट गई। इस हादसे में 6 बच्चों की जान चली गई है जबकि 15 बच्चे घायल बताए गए हैं। घायलों को तुरंत ही नजदीकी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी हादसे की जगह पर पहुंचे।

नशे में था ड्राइवर

बताया जा रहा है कि बस में 35 से 40 बच्चे सवार थे। दुर्घटना के समय 5 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चे ने वेंटिलेटर पर अपना दम तोड़ा। हादसा महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बस का ड्राइवर नशे की हालत में था। हालांकि पुलिस भी इस बात की जांच में लगी है कि क्या चालक नशे की हालत में बस चला रहा था।

बच्चों की मची चीख-पुकार

कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल ईद के दिन खुला हुआ था। बस गुरुवार सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी तभी उन्हानी गांव के पास ओवरटेक करने के चक्कर में पलट गई। एक जोरदार धमाका हुआ और बस के परखच्चे उड़ गए। मौके पर बच्चों की चीख-पुकार मच गई। जानकारी के मुताबिक बस का एक भी डॉक्यूमेंट पूरा नहीं है। बस का फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर था लेकिन फिर भी इसे चलाया जा रहा था।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष का है स्कूल

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का कहना है कि वो अधिकारियों से बात कर रही है कि छुट्टी के दिन स्कूल खुला क्यों था? थोड़ी देर बाद वो खुद घटनास्थल का दौरा करेंगी। कनीना स्थित GL पब्लिक स्कूल 22 साल पुराना है। इसके मालिक राजेंद्र लोढ़ा हैं, जिनका संबंध कई राजनीतिक पार्टियों से है। वो पूर्व में कनीना नगर पालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

 

also read: Haryana Bus Accident: महेंद्रगढ़ में भीषण सड़क हादसा, कई बच्चों की मौत की आशंका

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन