April 23, 2024
  • होम
  • मनी लॉन्ड्रिंग केसः सत्येंद्र जैन की पत्नी को राहत, मिली अंतरिम जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग केसः सत्येंद्र जैन की पत्नी को राहत, मिली अंतरिम जमानत

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : August 6, 2022, 4:03 pm IST

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को अब राहत मिली है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है. ये अंतरिम जमानत उन्हें 1 लाख के निजी मुचलके पर दी गई है.

मिली बड़ी राहत

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की कार्रवाई दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर भी चल रही है. मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर ED ने सत्येंद्र जैन समेत उनकी पत्नी पर भी आरोप लगाए हैं. इस केस में ईडी की टीम पूनम जैन से पूछताछ कर चुकी है. बहरहाल केस को लेकर पूनम जैन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी. इसी गिरफ्तारी से बचने के लिए पूनम जैन ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की थी. अब उन्हें कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. जहां उन्हें 1 लाख रूपए के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी गई है. मामले को लेकर 20 अगस्त को अगली सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में की जाएगी. बता दें, कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने सत्येंद्र जैन के साथ ही पूनम जैन को भी आरोपी बताया था. लेकिन अब उन्हें गिरफ्तारी से बड़ी राहत मिली है.

इन पर भी चली ED की तलवार

गौरतलब हो कि सत्येंद्र जैन के साथ ईडी ने उनकी पत्नी पूनम जैन, वैभव जैन, अंकुश जैन, सुनील कुमार जैन, अजीत कुमार जैन को भी केस में आरोपी बताया है. जांच एजेंसी ने अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड और जेजे आइडियल कंपनीयों पर भी आरोप लगाए हैं. सत्येंद्र जैन के अलावा वैभव और अंकुश जैन भी पहले ही ED की कार्रवाई में गिरफ्तार हो चुके हैं. ED की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग का कार्यभार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंप दिया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन